इलेक्ट्रॉनिक गोडाउन में आग:रतलाम के फ्रीगंज क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक गोडाउन में लगी भीषण आग, 5 फायर लॉरी की मदद से पाया गया आग पर काबू

रतलाम6 महीने पहले
गोडाउन में लगी भीषण आग

रतलाम के फ्रीगंज रोड स्थित एक मकान में आज दोपहर भीषण आग लग गई । मकान में इलेक्ट्रॉनिक सामान और स्क्रैप का गोडाउन था जिसमें आज दोपहर आग की भीषण लपटें उठने लगी। आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी जिसके बाद पांच फायर लॉरी की मदद से आग पर काबू पाया जा सका ।गनीमत रही कि लॉकडाउन की वजह से इस गोडाउन पर कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था अन्यथा भीषण आग की वजह से बड़ा हादसा भी हो सकता था ।

दरअसल रतलाम के फ्रीगंज रोड पर आज उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक मकान के ऊपरी हिस्से में आग की भीषण लपटें और धुआं उठने लगा। इस मकान में दूरदर्शन इलेक्ट्रॉनिक का गोडाउन बना हुआ है जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सामान और स्क्रैप रखा हुआ था । लॉकडाउन की वजह से गोडाउन पर ताला लगा हुआ था। इसी दौरान आज दोपहर इसमें अचानक से आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलने पर स्टेशन रोड थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गौरतलब है कि जिस गोडाउन में आग लगी उसके सामने ही एक निजी डायग्नोस्टिक सेंटर है। जहां कोविड की वजह से सीटी स्कैन कराने वालों की बड़ी संख्या में लाइन और भीड़ लगी हुई थी। गनीमत रही कि आग पास के मकानों में नहीं फैली अन्यथा रिहायशी मकानों में आग फैलने से बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

बहरहाल इलेक्ट्रॉनिक गोडाउन में लगी भीषण आग का कारण पता नहीं चल सका है। वही पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से भीषण आग को रिहायशी इलाके में फैलने से रोकने में सफलता जरूर मिली है।