पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोक सेवा गारंटी:शिकायती आवेदनों के निराकरण में लापरवाही पर नायब तहसीलदारों को नोटिस के साथ जुर्माना

रतलाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रावटी, नामली नायब तहसीलदार व बड़ावदा सीएमओ से मांगा जवाब

लोक सेवा गारंटी में रावटी तहसील के 17, नायब तहसीलदार नामली और बड़ावदा सीएमओ का एक आवेदन समय सीमा से बाहर चले जाने पर कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने नायब तहसीलदारों को नोटिस जारी करने के साथ पेनल्टी भी लगाई है। इतना ही नहीं आंकड़ों को देखने पर पता चला कि बड़ावदा में कई पिछले आवेदन भी बहुत लंबे समय में पेंडिंग है। यह देख नाराज हुए कलेक्टर ने साफ कहा कि आगे भी बड़ावदा सीएमओ ने काम नहीं किया तो विरुद्ध विभागीय जांच करवाई जाएगी। मंगलवार को हुई समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने मिलावट से मुक्ति के लिए अभियान के तहत सख्ती से कार्रवाई जारी रखी जाए। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक अनिवार्य रूप से हर सप्ताह समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में उपस्थित होकर जानकारी दे। उन्होंने एसडीएम से कहा कि सरकार भूमि पर अतिक्रमण के मामलों में फोर्स क्लोज नहीं करें। राजस्व विभाग के एल-1 स्तर पर 153 शिकायतें है। कलेक्टर 20 जनवरी तक एल-1 स्तर ॅकी सभी शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में 15 जनवरी को लगने वाले रोजगार मेले की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। निगमायुक्त सोमनाथ झारिया ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों के बारे में बताया। अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, एसडीएम अभिषेक गहलोत, एमएल आर्य आदि उपस्थित रहे।

जनसुनवाई में 38 प्रकरण का निराकरण किया
कलेक्ट्रेट में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर ने 38 आवेदकों की सुनवाई कर निराकरण किया। मित्र निवास काॅलोनी के अब्दुल वहीद ने अवैध निर्माण, इंद्रा नगर निवासी हेमेंद्र प्रजापति ने डोसीगांव की जमीन वाले रास्ते पर रेलवे द्वारा मालगोदाम बनाकर एंगल लगाने, बाजना के इंद्रवर्द्धन सोनी ने पड़ोसी द्वारा मकान नहीं बनाने देने की शिकायत की। कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser