• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Gaffalat Aisi, Registration Done In Red Cross And Ambedkar Hall Looking On Portal, While These Centers Are In Javra And Alot

कल से नहीं होगा वैक्सीनेशन:गफलत ऐसी, पोर्टल पर देख रेडक्रॉस और आंबेडकर हॉल में किया रजिस्ट्रेशन, जबकि जावरा और आलोट में हैं ये सेंटर

रतलाम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रजिस्ट्रेशन के लिए इंतजार करते रहे युवा लेकिन नहीं दिखे स्लॉट

कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन में बड़ी गफलत हो गई है। पोर्टल पर रेडक्रॉस और आंबेडकर हॉल को खाली देख कई लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, लेकिन बता दें कि रेडक्रॉस हॉल जावरा का है, वहीं आंबेडकर हॉल आलोट का है। रतलाम में सिर्फ सरकारी तौर पर लायंस हॉल में ही वैक्सीन लगेगी। पहले दिन के रजिस्ट्रेशन फुल हुए।

हालांकि, 1 मई से 18+ के लोगों काे वैक्सीन लगना थी लेकिन, गुरुवार रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 3 मई तक वैक्सीन मिलने की संभावना जताई है। मध्यप्रदेश में 1 मई से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू नहीं होने की भी बात कही। इस बार वैक्सीन सिर्फ उन लोगों को ही लगाई जाना है जिनका रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

28 अप्रैल से लिंक ओपन हो गई लेकिन, पहले दिन कुछ मिनटों में ही सभी स्लाॅट बंद हो गए। इसके बाद से ही लोग इंतजार कर रहे हैं। इधर, पहले दिन रेडक्रॉस हॉल और आंबेडकर हॉल को खाली देख कई लोगों ने बुकिंग ले भी ली थी लेकिन ये जावरा और आलोट के हैं, ऐसे में कई लोगों से गफलत हो गई।

टीकाकरण के लिए एक ही जगह पर दो सेशन साइट का निर्माण किया जाएगा

45+ के लोग सीधे केंद्र पर पहुंचकर लगवा सकेंगे वैक्सीन

टीकाकरण में एक ही स्थान पर 2 सेशन साइट बनाई जाएगी। इसमें एक साइट पर 18 से 45 साल के आयु समूह के लोगों को टीके लगेंगे, जबकि उसी स्थान पर दूसरी सेशन साइट रहेगी, जहां 45 साल से ज्यादा आयु के लोगों को टीका लगेगा। टीकाकरण के दौरान 45 साल से ज्यादा आयु के लोग ऑन स्पाट बुकिंग करवाकर भी टीका लगवा सकेंगे। टीकाकरण की अगली तारीख 1-2 दिन में आ सकती है। अभी प्रदेश में डोज की कमी भी निरंतर बनी हुई है।

मोबाइल के जरिए आप ऐसे करवा सकते हैं कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन

एडवांस बुकिंग कोविन 2.0 पोर्टल https://selfregistration.cowin.gov.in/ पर क्लिक करके कर सकते हैं। इस लिंक पर हितग्राही को अपना मोबाइल नंबर लिखना होगा। नंबर लिखने के बाद गेट ओटीपी पर क्लिक करने से एक ओटीपी आएगा, जिसे मोबाइल में दर्ज करना होगा। इसके बाद नाम, उम्र, लिंग की जानकारी देना होगी। इसके बाद केंद्र का नाम, दिनांक आदि की जानकारी दर्ज कर सकते हैं। तय तारीख को आप दस्तावेज लेकर टीकाकरण करवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...