पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 मई सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी किराना दुकानें:कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आज शाम 5 बजे से किराना लॉकडाउन

रतलाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आज और कल सब्जी व फल भी शहरवासियों को नहीं मिल सकेंगे - Dainik Bhaskar
आज और कल सब्जी व फल भी शहरवासियों को नहीं मिल सकेंगे
  • आज और कल सब्जी व फल भी शहरवासियों को नहीं मिल सकेंगे

कोरोना की चेन को रोकने के लिए अब शहर में किराना लॉकडाउन की घोषणा हो गई। सोमवार शाम 5 बजे से शहर की सभी किराना दुकानें बंद हो जाएंगी जो 7 मई की सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी। इस दरमियान ना तो आसपास से आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के कारोबारियों को किराना सामान दिया जाएगा और ना ही होम डिलेवरी दी जाएगी। वहीं सोमवार व मंगलवार को फल-सब्जी चलित रूप से नहीं बेची जा सकेगी।

एसडीएम अभिषेक गेहलोत और सीएसपी रविवार शाम 6 बजे धानमंडी पहुंचे। यहां किराना व्यापारियों से चर्चा की। करीब आधे घंटे चली चर्चा के दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज शाम 5 बजे से 7 मई की सुबह 6 बजे तक किराना दुकानें बंद रखने पर चर्चा हुई। रोजाना सुबह 6 से 9 बजे तक ग्रामीण क्षेत्रों के कारोबारियों को किराना सामान की आपूर्ति की जाती है। लेकिन यह भी बंद रहेगी।

वहीं सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किराना व्यापारियों द्वारा शहर में होम डिलीवरी की जाती है यह भी बंद रहेगी। इस दरमियान कोई दुकान खुली मिली तो जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। थोक किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष मनोज झालानी ने बताया कि कोरोना का देखते हुए यह फैसला लिया है।

सभी व्यापारियों से गुजारिश की है कि उक्त नियम का पालन करे और किसी प्रकार का कोई कारोबार ना करें ताकि हम सभी मिलकर कोरोना की चेन को तोड़ सकें। जिला प्रशासन और किराना व्यापारी संघ ने लोगों से गुजारिश की है कि इसमें सहयोग करें और घरों में ही रहें और बिलकुल बाहर ना निकलें।

इस मौके पर संघ के राजेंद्र राठौड़, संजय पारख, राजेश सियाल, जगदीश मंत्री, विजय मालवीय, दिलीप पावेचा, रवि अग्रवाल, मनोज पोपटानी, अजय भंडारी, विनोद अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, अचल जैन, आशीष मुंदड़ा सहित व्यापारी चर्चा के दौरान मौजूद थे।

दुकानें खुलने पर होगी कार्रवाई, होम डिलीवरी भी नहीं कर सकेंगे

थोक किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने बताया चूंकि किराना लॉकडाउन की घोषणा हुई है। इससे होम डिलीवरी के ऑर्डर बढ़ेंगे लेकिन इस बार होम डिलीवरी के लिए किराना दुकानों की संख्या पिछले साल से ज्यादा है। प्रशासन के आदेश के चलते इस बार होम डिलीवरी भी नहीं की जा सकेगी।

हां, सोमवार को मौजूदा ऑर्डर की डिलीवरी कर सकेंगे। मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को किराना का होलेसेल, रिटेल और होम डिलीवरी पूरी तरह से बंद रहेगी। किराना दुकानें खुली रखने की स्थिति में प्रशासन संबंधित दुकानदार पर कार्रवाई करेगा। वहीं फल-सब्जी के ठेले भी सोमवार व मंगलवार को बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें