पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • In Ratlam District, Robbery, Murder And Property Related Crimes Increased As Soon As It Was Unlocked, The Arrested Accused Told The Reason For The Unemployment And Financial Crunch Of The Lockdown

अनलॉक होते ही क्राइम भी बढ़ा:पिछले एक हफ्ते में 4 लूट, डकैती और हत्या की वारदातें हुईं, एसपी बोले- लॉकडाउन में बेरोजगारी इसका बड़ा कारण

रतलाम3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में अनलॉक के बाद लूट, हत्या और संपत्ति संबंधित अपराध बढ़ गए हैं। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते 1 हफ्ते में 4 लूट, डकैती और संपत्ति के लिए हत्या की वारदात हो चुकी हैं। खास है, ये वारदातें आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में हो रही हैं। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में अपराध करने कारण 2 महीने की बेरोजगारी और आर्थिक आवश्यकता बताया गया है। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को रात्रि गश्त बढ़ाने और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, अनलॉक होते ही रावटी, शिवगढ़ और माणकचौक थाना क्षेत्र में लूट, हत्या, और संपत्ति संबंधी अपराध की चार बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि पुलिस ने चारों घटनाओं का खुलासा कर दिया है। पूछताछ में गिरफ्तार अधिकांश आरोपियों ने अपराध करने का कारण लॉकडाउन के दौरान की बेरोजगारी और आर्थिक तंगी को बताया है।

एसपी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया गया है, जिसमें पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने रात्रिकालीन गश्त करने और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं ।

अनलॉक के बाद हुई वारदात

  • 6 जून - रावटी थाना क्षेत्र के नाहरपूरा गांव में बुजुर्ग की हत्या कर डकैती की घटना जिसमें मृतक सरदार भूरिया के गांव के ही युवक तेरु भूरिया ने सोने चांदी के जेवर और रुपयों के लालच में अपने तीन साथियों के साथ मिलकर सरदार भूरिया की हत्या कर जेवर और रुपए लूट लिए थे।
  • 9 जून - माणक चौक थाना क्षेत्र में गुलाब शाह दरगाह के पास मथुरी रोड पर बनी एक झोपड़ी में गुड्डू सिंगाड़ नाम के युवक की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धारदार हथियार व लाठी-डंडों से पीट कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच में सामने आया कि मृतक बुद्धू सिंगार का अपने भाई राजेंद्र सिंघाड़, जीजा गरवाल बहन संगीता गरवाल और मां अंबुबाई सिंगाङ से मथुरी रोड़ पर स्थित सरकारी कब्जे वाली जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ में खुलासा हुआ कि मृतक की मां ,भाई ,बहन और जीजा ने ही संपत्ति के विवाद में उसे मौत के घाट उतार दिया था।
  • 10 जून - शिवगढ़ थाना क्षेत्र में गिरफ्तार आरोपी मुकेश मेङा और राहुल गामड़ ने लाठी से मारपीट कर बाइक सवार से ₹5000 नगद और मोटरसाइकिल लूट कर फरार हो गए थे इन्हीं आरोपियों ने शिवगढ़ थाना अंतर्गत जांबुकुड़ी निवासी कमला बाई के घर में घुसकर 1500 रुपए नगद और चांदी के जेवर की लूट कर दूसरी घटना को अंजाम दिया।