• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • In Ratlam, The Number Of Active Patients Doubled In A Single Day, 24 Infected Were Found On Friday

रतलाम में तेज हुई कोरोना की रफ्तार:एक ही दिन में दोगुनी हो गई एक्टिव मरीजों की संख्या, शुक्रवार को 24 संक्रमित मिले

रतलाम16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है। रतलाम में बीती रात 24 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लगातार तीसरे दिन रतलाम में 1 दर्जन से अधिक मरीज मिले हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 47 हो गई है। लगातार बड़ी संख्या में मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

पॉजिटिव आए मरीजों में रतलाम शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों से मरीज सामने आए। रतलाम मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं । मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। वहीं बाहर की ट्रैवल हिस्ट्री वाले मरीजों का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी भेजे जाएंगे। मरीजों के संपर्क में आए लोगों और परिजनों का भी टेस्ट करवाया जा रहा है ।

संक्रमण का खतरा बढ़ने के बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर है। रतलाम में जिस तरह संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हुआ है। उससे आगे संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बढ़ गया है। पॉजिटिव मरीज अलग-अलग क्षेत्रों से सामने आए हैं। रतलाम शहर के अलावा जावरा और ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमित मिले है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय यात्रा और संक्रमित क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों के शत-प्रतिशत टेस्ट किए जाने के निर्देश कलेक्टर ने जारी किए हैं।

धारा 144 के अंतर्गत रतलाम शहर में मत पहनना अनिवार्य किया गया है। शादी एवं अन्य समारोह के आयोजनों पर मध्य प्रदेश की गाइडलाइन के साथ जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी भी बैठक कर आगे लगाई जाने वाली पाबंदियों पर विचार करेगी।

खबरें और भी हैं...