पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • In The Afternoon, The Villagers Arrived With The Vegetable After The Announcement Of Closure Of The Mandi For Two Days, The Police Returned.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गफलत:दोपहर में मंडी दो दिन बंद रहने की घोषणा से सब्जी लेकर पहुंच गए ग्रामीण, पुलिस ने वापस लौटाया

रतलाम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों और फुटकर व्यापारियों को दो दिन में फलों के खराब होने का अंदेशा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए थोक सब्जी मंडी सोमवार को बंद रही। लेकिन इसकी घोषणा रविवार दोपहर को हुई। इससे इसकी जानकारी सभी किसानों और ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पाई। इससे कई ग्रामीण सोमवार सुबह थोक सब्जी मंडी में सब्जी लेकर पहुंच गए। वहीं फुटकर कारोबारी भी पहुंच गए।

यहां गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें वापस लौटाया। सुबह 5 से लेकर 7 बजे तक 100 से ज्यादा ग्रामीण और फुटकर कारोबारियों को वापस लौटाया गया। जिला प्रशासन की घोषणा के अनुसार मंगलवार को भी थोक सब्जी मंडी, फल और फूल मंडी बंद रहेगी। अब मंडी बुधवार से फिर खुलेगी। वहीं शनिवार और रविवार को फिर बंद रहेगी।

जिला प्रशासन को किसानों और फल विक्रेताओं को पहले सूचना देना चाहिए

युवा किसान संघ के अरविंद पाटीदार ने बताया कि जिला प्रशासन को यदि मंडी बंद रखना है तो इसकी सूचना एक दिन पहले देना चाहिए ताकि किसान मंडी ना पहुंचे। क्योंकि सूचना नहीं पहुंचने पर किसानों को तो परेशान होना ही पड़ता है। साथ ही उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ता है।

क्योंकि मंडी में बेचने के लिए सब्जियां तो पहले ही तोड़ना पड़ती है। सूचना नहीं मिलने पर किसान सब्जियां तोड़कर पहुंच गए और मंडी बंद होने से किसान बेच नहीं पाए। वहीं फुटकर बिक्री पर भी रोक लगा रखी है। इससे किसान खुद भी नहीं बेच पाए। इससे किसानों को दोहरा नुकसान हुआ है।

मंडी प्रशासन ने लगाया गेट पर ताला

लोग मंडी में ना पहुंच जाए। इसके लिए मंडी प्रशासन ने गेट पर ताला ही लगा दिया है। अब यदि मंडी बंद रहने की अवधि नहीं बढ़ती है तो यह ताला बुधवार सुबह खोला जाएगा।

फेरी पर रोक लगाने से हुआ नुकसान

फल मंडी बंद रहने की अचानक घोषणा होने से ऐसे फल विक्रेता जिनके फल रविवार को बिकने से रह गए थे। वहीं सोमवार और मंगलवार को फेरी से बिक्री पर पूरी तरह से रोक थी। इससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि अब मंडी बुधवार को खुलेगी। इससे दो दिन में तो फल ही खराब हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें