पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली कंपनी का बदलाव:नगरीय निकायों में भी क्यूआर कोड से होगी मीटर की रीडिंग

रतलाम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अब नगरीय निकायों में भी क्यूआर कोड से मीटर की रीडिंग होगी। दो महीने में बिजली कंपनी में आने वाले सभी नगरीय निकायों में इसके जरिए रीडिंग शुरू हो जाएगी। इससे रीडिंग, बिलिंग जैसे समस्या नहीं होगी। वहीं कंपनी को भी फायदा होगा और रीडिंग कुछ ही मिनट में हो जाएगी।

बिजली कंपनी अब पश्चिम क्षेत्र में आने वाले सभी नगरीय निकायों में भी जरूरी करने जा रही है। इसकी तैयारी चल रही है। बिजली कंपनी के एमडी अमित तोमर ने बताया कि अगले दो माह में सभी 111 नगरीय क्षेत्रों की मीटर रीडिंग क्यूआर कोड से होगी। इसके लिए कंपनी द्वारा तैयारी की जा रही है।। इसमें जावरा, आलोट सहित कंपनी के 111 नगरीय निकायों में क्यूआर कोड से रीडिंग शुरू हो जाएगी।

बिल 10 तारीख तक जारी हो जाएं :

बिजली कंपनी के एमडी ने 15 जिलों के बिजली अफसरों की बैठक ली। उन्होंने बकायादारों से राजस्व संग्रहण के लिए अमल करने, रबी सीजन की तैयारी, ट्रांसफार्मर फेल रेट कम करने, नगरीय निकायों के बिल 10 तारीख को जारी करने, 33 केवी एवं 11 केवी की ट्रिपिंग में कमी लाने के निर्देश दिए।

अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा ने जानकारी दी। प्रबंध निदेशक ने रतलाम शहर, जावरा के राजस्व संग्रहण पर संतोष जताया एवं आलोट , रतलाम ग्रामीण में राजस्व संग्रहण में विस्तार करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...