• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Indira Gandhi Had Inaugurated The Historic Pew And Platform, The Ground Was Done For The Construction Of The Road

ढहाया गया चौमुखी पूल का ऐतिहासिक प्याऊ और चबूतरा:इंदिरा गांधी ने किया था ऐतिहासिक प्याऊ और चबूतरे का उद्घाटन, सड़क निर्माण के लिए किया गया जमींदोज

रतलाम3 महीने पहले

चौमुखीपुल स्थित ऐतिहासिक प्याऊ को ध्वस्त किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । नगर निगम की जेसीबी के एक झटके में ही यह दो मंजिला प्याऊ धराशाई हो गया। स्थानीय लोगों के अनुसार इस प्याऊ और चबूतरे का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रतलाम दौरे के दौरान किया था। इसके बाद क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन ने इस प्याऊ का जिम्मेदार करवाया था। वर्तमान में नगर निगम के सड़क निर्माण और यातायात में बाधा बन रहे इस प्याऊ को नगर निगम की जेसीबी की मदद से ढहाया गया है। इसे लेकर शहर के लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

दरअसल चौमुखी पुल क्षेत्र में यह प्याऊ स्थित था। यह ऐतिहासिक प्याऊ वर्षों पुरानी है। जिसका उद्घाटन देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सितंबर 1956 में रतलाम प्रवास के दौरान किया था। बाद में जर्जर हो चुकी इस प्याऊ का जनाधार क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन ने करवाया था। चौमुखी पुल से घासबाजार रोड़ क्षेत्र में चल रहा है सड़क निर्माण में बाधा बन रहे इस प्याऊ कॉल नगर निगम ने तोड़ने का निर्णय लिया था। जिसके बाद रविवार रात जेसीबी से इस दो मंजिला प्याऊ को गिरा दिया गया।