पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीलामी की सूचना जारी:उद्योग विभाग अल्कोहल प्लांट की संपत्ति नीलाम करेगा

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 साल पहले परिसंपत्ति की नीलामी की मिल गई थी मंजूरी

उद्योग विभाग अगले महीने अल्कोहल प्लांट की संपत्ति की नीलामी करने जा रहा है। इसकी सूचना शुक्रवार को जारी की। विभाग ने नीलामी के लिए 20 नवंबर की तारीख तय की है। इस दिन प्लांट की मशीनरी एवं आवासीय कॉलोनी स्थित परिसंपत्तियों की नीलामी की जाएगी। उद्योग विभाग ने मंजूरी के 7 साल बाद नीलामी की सूचना जारी की है। विभाग को जमीन पर आधिपत्य 2012 में मिला था। इसके विभाग ने इसकी संपत्तियों की नीलामी का प्रस्ताव शासन को भेजा था। इससे 2013 में इसे मंजूरी भी मिल गई थी लेकिन विभाग को अल्कोहल प्लांट, शेड सहित अन्य परिसंपत्ति की नीलामी की सूचना अब याद आई। बहरहाल, नीलामी के बाद अब इसके आंवटन और डेवलपमेंट में समय नहीं लगना चाहिए नहीं तो शहर में नए उद्योग शुरू होने में अभी और वक्त लगेगा। वैसे भी 15 साल से शहर में एक भी नया उद्योग शुरू नहीं हो पाया है।

खुल सकती हैं 50 से ज्यादा छोटी इंडस्ट्रियां

अल्कोहल प्लांट की 9 लाख स्क्वेयर फीट जमीन खाली हो जाएगी। ऐसे में यहां 50 से ज्यादा छोटी इंडस्ट्रियां शुरू हो सकती हैं। वहीं जमीन पर कुएं भी बने हुए हैं। इसके संपवेल बनाकर उद्योगों को जलापूर्ति दी जा सकती है। यदि विभाग कुओं को संपवेल बनाता है तो संपवेल बनाने की लागत भी विभाग को आधी पड़ेगी।

ये होगा फायदा

  • अभी शहर में जमीन की कमी है। इससे जमीन की कमी दूर होगी।
  • शेड सहित अन्य परिसंपत्तियां हटने से खाली होने वाली जमीन पर इंडस्ट्रीज खुल सकेगी। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा।
  • उद्योगों के साथ ही जमीन का आनुषांगिक इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां संपवेल के साथ ही एफआईआर स्टेशन, पुलिस स्टेशन, बिजली कंपनी का सब स्टेशन भी शुरू हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें