पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई लैब की शुरुआत:जिला अस्पताल में 26 तक शुरू हो जाएगी नई लैब, मशीनों का इंस्टाॅलेशन हुआ

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्लाज्मा डोनेट करने मुंबई गए युवा। - Dainik Bhaskar
प्लाज्मा डोनेट करने मुंबई गए युवा।
  • यहां अब मरीजों की 60 प्रकार की अतिरिक्त जांचों की सुविधा भी मिलेगी

जिला अस्पताल में 26 जनवरी तक नई लैब की शुरुआत हो जाएगी। इसके लिए मशीनों का इंस्टाॅलेशन हो चुका है। कर्मचारियों को भी ट्रेनिंग दे दी है। लैब की शुरुआत होने का सीधा फायदा मरीजों को मिलेगा, 60 प्रकार की अतिरिक्त जांचें हो सकेंगी।

जिला अस्पताल में सुविधा बढ़ाने की तैयारी है। अस्पताल की पैथाेलॉजी लैब काे आधुनिक मशीनाें से लैस किया गया है। इसका फायदा यह होगा कि 126 प्रकार की जांचें हो सकेंगी। मशीनों का इंस्टाॅलेशन हो चुका है। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया कि प्राइवेट कंपनी के साथ मिलकर लैब का काम किया गया है। 26 जनवरी तक लैब की शुरुआत हो जाएगी।

गुरुवार को बादल वर्मा, जुगल पंड्या, शोएब शेख, धर्मराज पाटीदार प्लाज्मा डोनेट करने के लिए मुंबई रवाना हुए। युवाओं ने ब्लड एफरेसिस मशीन की भी मांग की। विरोधस्वरूप युवा पैदल ही स्टेशन के लिए निकले। जिले में ब्लड एफरेसिस मशीन की मांग लंबे समय से हो रही है।

किडनी, लिवर, यूरीन सहित अन्य जांच हो सकेगी - लैब की शुरुआत होने से सीधा फायदा मरीजों को होना है। लैब में ही अतिरिक्त 60 प्रकार की जांचें हो सकेंगी। इसमें किडनी, लिवर सहित यूरीन व ब्लड से जुड़ी जांचें शामिल हैं जाे जांचें अभी हाे रही हैं, उनकी नई मशीनाें से गुणवत्ता भी सुधरेगी। अभी मशीन खराब होने पर जांच में परेशानी होती है, इससे भी छुटकारा मिलेगा।

अब तेज होगी ब्लड बैंक शिफ्टिंग की कवायद- नई लैब की शुरुआत के साथ ही ब्लड बैंक शिफ्टिंग की कवायद भी तेज होने के आसार हैं। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया इसके लिए भी चर्चा की जा रही है। जल्द ही नए सिरे से प्लान बनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें