पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसआईटी के हाथ आया तस्कर:10 हजार के इनामी ड्रग बिचौलिये इरफान को पुलिस ने सीतामऊ से गिरफ्तार किया

रतलाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इरफान पठान
  • मामला ड्रग पाउडर के साथ गिरफ्तार नयागांव के ढाबा संचालक का

नयागांव के ढाबा संचालक बाड़मेर निवासी छोगालाल को एमडी ड्रग पाउडर दिलाने वाले बिचौलिए इरफान को पुलिस ने बुधवार शाम को सीतामऊ से गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए इनाम घोषित था। मुख्य सप्लायर अमजद उर्फ गुड्डू लाला की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी छोगालाल ने रिमांड में पुलिस को बताया दिसंबर से अब तक वह 5 बार ड्रग पाउडर बाड़मेर ले जा चुका है। छोगालाल ने पुलिस को गुजरात और राजस्थान के कनेक्शन भी बताए हैं जिनकी पुष्टि की जा रही है। ताल पुलिस ने मंगलवार को कार (जीजे 01 केक्यू 7423) से 1 किलो मेफेड्रोन (एमडीएमए) ड्रग पाउडर जप्त कर नयागांव के पास कानका फंटे पर ढाबा चलाने वाले छोगालाल उर्फ छगनलाल पिता खेमाराम बिश्नोई (42) निवासी गोदारों की ढाणी जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया था। छोगालाल ने ढाबे पर आने वाले इरफान के मार्फत 8 लाख रुपए में यह ड्रग अमजद उर्फ गुड्डू लाला से खरीदा था। ताल पुलिस ने छोगालाल के साथ इरफान पिता मोहम्मद सुल्तान पठान निवासी कनाडीखेड़ी (सीतामऊ) तथा अमजद उर्फ गुड्डूलाला पिता असगर खान निवासी बेलारी (सीतामऊ) को भी प्रकरण में आरोपी बनाया। बुधवार को सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अमित सारस्वत (ताल), वीडी जोशी (जावरा), विजय सनस (बरखेड़ा) ने आरक्षक जगबीर, पवन, मुकेश पाटीदार, कमलेश पांडे, रौनक, अभिनंदन जगावत, राहुल, जीवन को साथ लेकर बुधवार शाम को कनारी खेड़ी सीतामऊ में इरफान के घर को घेर लिया व पशु बाड़े से धरदबोचा।

मुंबई से लॉकडाउन में घर आए गांव के लड़कों ने ड्रग पाउडर मांगा तो सप्लाई करने लगा

रिमांड में छोगालाल ने पुलिस को बताया कि नयागांव में लीज पर लेकर ढाबा चलाता था और अकेला रहता था। दिसंबर में बाड़मेर गया तो मुंबई में रहने वाले आसपास के गांव के लड़के भी अपने घर आए थे। उनके लिए दिसंबर में अमजद उर्फ गुड्डू लाला से ड्रग पाउडर लेकर गया था। लॉकडाउन में ढाबे की लीज खत्म हो गई। धंधा मंदा था इसलिए दोबारा ढाबा लीज पर नहीं लिया और बाड़मेर चला गया। लॉकडाउन के कारण मुंबई में काम करने वाले आसपास के गांव के लड़के वापस घर आ गए थे। उन्होंने मांग की तो तीन बार और ड्रग लेकर सप्लाई की। छोगालाल ने पुलिस को बताया कि जीरे के व्यापार के लिए गुजरात के उंझा की मंडी में जाता था। छोगालाल ने वहां भी एमडी ड्रग बेचने की जानकारी पुलिस को दी। पत्नी और बच्चे बाड़मेर में रहते हैं : छोगालाल ने पुलिस को बताया उसका एक भाई ड्राइवरी करता है और दूसरे भाई की उंझा (गुजरात) में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान है। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। एक बेटा धोरीमना (बाड़मेर) में दसवीं कक्षा में पढ़ता है। छोगालाल के अनुसार बाड़मेर में उसका अपना एक मकान और कृषि भूमि है।

अब पुलिस पूछताछ करने में जुटी, ड्रग पाउडर कौन बनाता है
प्रारंभिक पूछताछ में इरफान ने पुलिस को बताया वह अमजद उर्फ गुड्डू लाला के लिए काम करता है। उसने अमजद उर्फ गुड्डूलाला से छोगालाल को ड्रग पाउडर दिलवाया था। ड्रग पाउडर कौन बनाता है? कैसे बनता है? और कहां बनता है? यह जानने के लिए आरोपी इरफान पुलिस पूछताछ कर रही है।

पाउडर महंगा पड़ता है इसलिए अफीम से काम चलाता है
आरोपी छोगालाल खुद भी अफीम का आदी है। उसने पुलिस को बताया डोडाचूरा और अफीम में हर महीने 20 हजार रुपए खर्च हो जाते हैं। पाउडर का नशा महंगा है इसलिए ड्रग नहीं लेता अफीम से ही वह काम चला लेता है।
अारोपियों की संपत्ति जब्त करने के लिए जानकारी जुटा रहे हैं
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि ड्रग मामले में तीनों आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के लिए जानकारी भी जुटा रहे हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी छोगालाल ने गुजरात और राजस्थान के कुछ लोगों के नाम बताए हैं जिन्हें क्रॉसचेक कर रहे हैं। छोगालाल के खिलाफ बालोतरा राजस्थान में एक फरारी वारंट जारी है। फरार आरोपी अमजद उर्फ गुड्डू लाला भी एनडीपीएस के मामले में 6 साल सजा भुगत चुका है। मंदसौर कोतवाली थाने में दर्ज फिरौती के मामले में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें