पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Land Dispute Increased In Kasara Market, Naib Tehsildar And Police Reached The Spot And Calm The Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचनामा बनाया:कसारा बाजार में बढ़ा भूमि विवाद, नायब तहसीलदार और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम के अतिक्रमण तोड़ने के बाद ओटले पर शिवलिंग की स्थापना से तकरार बढ़ी

कसारा बाजार में जमीन को लेकर सोमवार सुबह विवाद हो गया। मामला थाने पहुंचा। मौके पर नायब तहसीलदार सहित पुलिस फोर्स पहुंची और लोगों को समझाया। इसके बाद पंचनामा बनाया है। मामला कसारा बाजार हाथी वाला जैन मंदिर के पीछे का है। नगर निगम के अमले ने पिछले सप्ताह यहां अतिक्रमण तोड़ा था। सोमवार सुबह यहां ओटले पर मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद हो गया। यहां क्षेत्रवासियों ने ओटले पर शिवलिंग की स्थापना की थी। इस पर जैन समाज के लोगों ने आपत्ति दर्ज की। जैन समाज के लोगों का कहना था कि यह हमारी जमीन है।

वहीं क्षेत्रवासियों का कहना था कि यह जमीन सरकारी है। विवाद दोपहर में माणकचौक थाने पहुंच गया। टीआई सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जमीन पर अपना दावा बताने वाले जैन समाज के लोगों से कागज मांगे। वहीं क्षेत्रवासियों से भी दस्तावेज मांगे। इस पर क्षेत्रवासियों ने वर्ष 1930 की एक मकान की रजिस्ट्री प्रस्तुत की। जिसकी चतुर सीमा में यहां बने ओटले को सरकारी बताया है। इसके बाद नायब तहसीलदार नवीन गर्ग, पटवारी और पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाया है।

2 साल पहले जमीन पर नगर निगम ने लगाए थे ब्लॉक

2 साल पहले नगर निगम ने 2 लाख रुपए खर्च कर जमीन पर ब्लॉक लगाए थे। उस दौरान क्षेत्र के पार्षद का कहना था कि यह जमीन सरकारी है इसलिए ब्लॉक लगा रहे हैं। इसके बाद पिछले सप्ताह नगर निगम द्वारा लगाए गए ब्लॉक पर निर्माण करने पर नगर निगम के अमले ने हटाया था। उस दौरान सिटी इंजीनियर जीके जायसवाल का कहना था कि यह जमीन सरकारी है। अवैध निर्माण हो रहा था इसलिए तोड़ा है।

दस्तावेज मंगाए हैं : नायब तहसीलदार नवीन गर्ग ने बताया जमीन को लेकर कसारा बाजार में विवाद चल रहा था। क्षेत्र के लोगों का कहना था कि सरकारी जमीन है। वहीं जैन समाज के लोगों का कहना है यह हमारी निजी है और इसका हमारे पास पट्टा भी है। मौके पर वे पट्टा प्रस्तुत नहीं कर पाए। इससे उन्हें मोहलत दी है और मंगलवार को पट्टा पेश करने को कहा है। घटना को लेकर पंचनामा बनाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें