पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारपीटगांव पहुंचे एसपी:रतलाम में बस स्टैंड पर मैजिक ड्राइवर व बस कंडक्टर में विवाद के बाद मारपीट

रतलाम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सवारी बैठाने की बात पर हुआ था विवाद, 20 लोगों पर मारपीट व बलवे की धारा में केस दर्ज

रतलाम-बड़नगर के बीच चलने वाली शकील बस के कंडक्टर और इसी रूट पर चलने वाले मैजिक ड्राइवर के बीच सवारी बैठाने की बात पर मंगलवार को हुए विवाद ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। मैजिक चालक और बस कंडक्टर के रिश्तेदार सुराणा में रहते हैं। विवाद की बात पर सुराणा में दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस पहुंच गई तो दोनों पक्ष के विवाद करने वाले आरोपी मौके से भाग गए। गांव में पुलिस बल तैनात किया है। बिलपांक थाने में 10 नामजद सहित 20 लोगों पर मारपीट और बलवा की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। बुधवार शाम को एसपी गौरव तिवारी ने जाकर गांव में शांति समिति की बैठक ली।
जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर 2:15 बजे महू रोड बस स्टैंड पर मैजिक ड्राइवर ग्राम सुराणा निवासी सुरेश पिता राजाराम जाट शिवपुर के लिए सवारी बिठा रहा था। यही समय बस के रूट का था। बस के कंडक्टर ने सवारी बैठाने पर आपत्ति जताई तो दोनों में विवाद हुआ। लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। कंडक्टर बस लेकर बड़नगर चला गया। बस कंडक्टर के भाई की ससुराल सुराणा में है। वह शादी के कार्यक्रम में सुराणा आया था। बस कंडक्टर ने उसके भाई को जानकारी दी। भाई ने सुरेश को फोन लगाकर बात की तो दोनों के बीच गाली-गलौज हो गई। गांव के उस्मान खान ने दोनों को समझाया। सुरेश ने बिलपांक थाने में लिखित शिकायत कर दी। झूठा नाम लिखवाने की बात पर बुधवार सुबह ग्राम सुराणा में विवाद हुआ तो सुरेश ने फोन लगाकर साथियों को बुलवा लिया। सुबह करीब 8:30 बजे दोनों पक्षों में लात-घूंसे से मारपीट हो गई। इस बीच किसी ने फोन लगाकर पुलिस को सूचना दे दी। जानकारी मिलने पर टीआई बृजेश मिश्रा सुबह 9 बजे वज्र वाहन के साथ बिलपांक थाने और पुलिस लाइन से करीब 50 जवान मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आते देख विवाद करने वाले युवक मौके से भाग निकले।
जानकारी मिलने पर एसडीएम एमएल आर्य, एसडीओपी मानसिंह चौहान, तहसीलदार रमेश माशरे, पटवारी सत्यविजय उपाध्याय मौके पर पहुंचे।

साम्प्रदायिक विवाद का रूप दिया तो सख्त कार्रवाई होगी
शाम करीब 4:30 बजे ग्राम सुराणा पहुंचे एसपी गौरव तिवारी ने गांव में शांति समिति की बैठक ली जिसमें करीब 250 ग्रामीण शामिल हुए। एसपी ने कहा गांव में सांप्रदायिक विवाद की स्थिति कभी नहीं बनी है। गांव में मिट्‌ठनशाह वली के उर्स में सभी संप्रदायों के लोग शामिल होते हैं। लंगर में सहयोग करते हैं। यह विवाद सवारी बिठाने की बात को लेकर हुआ है। इसे सांप्रदायिक विवाद बनाने की कोशिश की तो गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्यवाही से नहीं हिचकेंगे। समस्या होने पर जानकारी देने के लिए एसपी ने खुद के और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के मोबाइल नंबर गांव वालों को दिए।
गांव में फिलहाल तनाव जैसा माहौल नहीं : एसपी
एसपी गौरव तिवारी ने बताया गांव में तनाव जैसा माहौल नहीं है। विवाद करने वालों में गांव के बाहर के आपराधिक तत्व भी शामिल थे। मोबाइल से बनाए वीडियो क्लिप इकट्ठा कर गड़बड़ी फैलाने वालों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser