पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Major Officers Of Power Company Are Joining Hands With Sarpanch And Secretaries To Recover Outstanding Bills

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदिम जाति कल्याण विभाग:बकाया बिलों की वसूली के लिए बिजली कंपनी के बड़े अफसर सरपंच और सचिवों के जोड़ रहे हैं हाथ

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, पंचायतों सहित अन्य विभागों पर बकाया है बिजली का बिल

बिजली कंपनी का शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, पंचायत, गृह विभाग सहित अन्य विभागों पर लाखों रुपए का बिजली का बिल बकाया है। कई बार सूचना देने के बाद भी विभाग बिजली का बिल जमा नहीं करा रहे हैं तो अब बिजली कंपनी के डीई, एई, जेई सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी विभागों में पहुंचकर विभाग प्रमुख से बिल जमा कराने की गुजारिश कर रहे हैं। इस पर कहीं जल्द बिल जमा कराने का भरोसा दिया जा रहा है तो कही बजट नहीं होने का हवाला दिया जा रहा है। बिजली कंपनी का इन विभागों पर दो से तीन साल का बिजली का बिल बकाया है। कई बार सूचना देने के बाद भी अब तक राशि जमा नहीं हो पाई है। अब शासन से सरकारी विभागों से भी बिलों की वसूली के आदेश मिले हैं। ऐसे में अब बिजली कंपनी ने वसूली तेज कर दी है। बकाया बिल की राशि मिल सके इसके लिए बिजली कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी खुद ही विभाग पहुंच रहे हैं। विभागों के अधिकारियों से संपर्क कर जल्द बकाया राशि जमा कराने की गुजारिश कर रहे हैं। 9 जनवरी तक कितनी वसूली हुई है और विभागों पर कितना बकाया है इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को देना है।

रतलाम शहर के बड़े बकायादार विभाग
आजाक 14 लाख रुपए
पुलिस (गृह)12 लाख रुपए
पीएचई4 लाख रुपए
शिक्षा3 लाख रुपए
लोक निर्माण1.50 लाख रुपए
राजस्व7 लाख रुपए
रतलाम ग्रामीण के बड़े बकायादार विभाग
पंचायत9.40 करोड़ रुपए
आजाक20 लाख रुपए
शिक्षा40 लाख रुपए

डीई, एई, जेई विभागों में पहुंच कर रहे हैं गुजारिश

शहर कार्यपालन यंत्री विनय प्रतापसिंह बकाया वसूली के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग और पीएचई पहुंचे और विभाग प्रमुख को बकाया बिल का हवाला देते हुए उनसे जमा कराने की गुजारिश की। वहीं कंपनी के ग्रामीण डीई जयपाल ठाकुर भी जनपद पंचायत, जिला पंचायतों के विभाग प्रमुखों के पास बकाया बिल वसूली के लिए पहुंचे। वहीं कंपनी के जेई और एई भी सचिवों, सरपंचों और अन्य विभागों से संपर्क उनसे बिल जमा करने की गुजारिश कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें