पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुण्योत्सव:मंत्र जाप और योग बड़ा इम्यूनिटी बूस्टर, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी

रतलाम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समापन पर स्वामी चिदंबरानंदजी ने कोरोना काल पर भी कहा

कोरोना काल में भगवान नाम, मंत्र जाप, योग प्राणायाम बड़ा इम्यूनिटी बूस्टर है। इससे तनाव दूर होगा और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। मंगलवार को स्वामीश्री चिदंबरानंद सरस्वती जी के सान्निध्य में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा पुण्योत्यव का समापन हुआ। दयाल वाटिका में हरिहर सेवा समिति समिति अध्यक्ष मोहनलाल भट्ट एवं परिवार के साथ भेरुलाल शर्मा, धनपाल रावत, पुरुषोत्तम पालीवाल, रमेश शर्मा, अरविंद बघेल ने पोथी पूजन किया। समिति अध्यक्ष भट्ट, डॉ.राजेश शर्मा, सुनील भट्ट व कैलाश व्यास ने आश्रम सिंहावलोकन का विमोचन किया।

कतिपय लोग उपासना पद्धति को कर रहे टारगेट, सभी को मुखर होना पड़ेगा

स्वामीजी ने कहा ने कहा बड़ा आश्चर्य होता है कि घर में दूध, मलाई के महंगे साबुन और क्रीम का उपयोग करने वाले शिवलिंग पर दूध अभिषेक पर आपत्ति दर्ज करवाते हैं। कथा ने कभी यह संदेश नहीं दिया कि आप किसी गरीब के मुंह से निवाला छीनो। बल्कि परमार्थ के कार्यों का मूल प्रेरणा स्त्रोत कथाएं और सत्संग रहते हैं। हमारी उपासना पद्धति को टारगेट करके कतिपय लोग आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। हमें ऐसे लोगों से सतर्क रहकर धर्म, संस्कृति की रक्षा करते हुए मुखर होना पड़ेगा।
आक्रोश धर्म रक्षा के लिए हो : छोटी बातों पर गुस्सा करने वाले यह आक्रोश देश, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए दिखाएं। अनुशासन के लिए आक्रोश ठीक है लेकिन आक्रोश को अपशब्दों से अभिव्यक्ति देना कोई बुद्धिमता का परिचायक नहीं है। धर्म और संस्कृति पर आए तो सभी को एकजुट होना होगा।

खबरें और भी हैं...