• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Massive Fire In Godown Near Petrol Pump In Mohan Nagar, Ratlam, Nearby Houses Were Evacuated

रतलाम में पाइप गोदाम में भीषण आग:पेट्रोल पंप करीब होने से आसपास के घर खाली कराए; 5 किमी दूर से दिखता रहा धुआं और लपटें

रतलाम3 महीने पहले

मध्यप्रदेश के रतलाम में गुरुवार सुबह पाइप गोदाम में भीषण आग लग गई। दो घंटे की मशक्कत के बाद 7-8 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। प्लास्टिक पाइप का यह गोदाम मोहन नगर क्षेत्र में रिहायशी इलाके और एक पेट्रोल पंप के पास था। एहतियातन गोदाम के आसपास के कुछ घरों को खाली करा लिया गया था। राहत की बात ये है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

मोहन नगर के कुछ घर भी आग और धुएं से प्रभावित हुए हैं। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें और धुआं शहर में 5 किलोमीटर दूर तक दिखाई देते रहे। यह गोदाम पगारिया ट्रेडर्स का है, जिसमें कृषि उपयोग के PVC पाइप और केबल रखी हुई थीं।

PVC पाइप के गोदाम से उठता धुआं और आग की लपटें।
PVC पाइप के गोदाम से उठता धुआं और आग की लपटें।

आग बुझाने में डीडी नगर थाना प्रभारी झुलसे
गोदाम के पास मौजूद पेट्रोल पंप और रिहायशी इलाके तक आग न फैले, इसके लिए पुलिस प्रशासन और दमकलकर्मी दो घंटे तक आग बुझाने में जुटे रहे। आग बुझाने और इलाके से लोगों को बाहर निकालने के दौरान डीडी नगर थाना प्रभारी अशोक निनामा का हाथ झुलस गया। इसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। रिहायशी इलाका होने की वजह से आग बुझाने में दमकल टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों के मुताबिक, आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

SDM ने कहा- रिहाइशी इलाके में गोदाम की इजाजत नहीं
रतलाम SDM अभिषेक गहलोत ने बताया कि रिहाइशी इलाके के पास गोदाम की अनुमति नहीं है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि गोदाम के पास कचरे के ढेर में आग लगाई गई थी। यहां से आग गोदाम तक पहुंच गई। आसपास के आठ घरों के सामान को भी आग की वजह से नुकसान पहुंचा है।

रतलाम को दहलाने वाले अग्निकांड पर खुलासा: 3 महीने पहले बिना परमिशन बना पाइप गोदाम, बाउंड्रीवाल भी अवैध; 12 घरों तक पहुंच गई थी लपटें

खबरें और भी हैं...