पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट:शहर की 220 से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें बंद, ईईएसएल कंपनी की लापरवाही, शिकायतों की सुनवाई नहीं

रतलाम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एलईडी कन्वर्जन करने वाली एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेस लिमिटेड (ईईएसएल) कंपनी के द्वारा मेंटेनेंस नहीं किए जाने के कारण शहर की 220 से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। इसमें सबसे व्यस्ततम दो बत्ती चौराहा सहित पॉश कॉलोनी अलकापुरी सहित कुछ अन्य कॉलोनियां भी शामिल हैं। इस संख्या के सामने ईईएसएल कंपनी की टीम की सुधारने की रफ्तार बहुत धीमी है। कर्मशाला प्रभारी चंद्रकांत शुक्ला ने बताया कि ईईएसएल के कंट्रोल रूम को बहुत शिकायतें मिल रही हैं। स्ट्रीट लाइटों को सुधारने के लिए कंपनी की टीम को चेताया है। मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

तीन माह से बंद पड़ा था मेंटेनेंस
बड़ी संख्या में स्ट्रीट लाइटों के बंद होने की पड़ताल करने पर पता चला कि ईईएसएल कंपनी ने जून से ही मेंटेनेंस बंद कर रखा था। इसकी वजह नगर निगम द्वारा लगभग 1.20 करोड़ का भुगतान नहीं करना है। कंपनी ने खुद के रुपए लगाकर एलईडी कन्वर्जन किया था। शर्त यह थी कि खपत घटने से होने वाली खपत से निगम भुगतान करेगी। कन्वर्जन के बाद से निगम को हर साल 80 से 90 लाख की बचत हो रही है, बावजूद इसके कंपनी को समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है।

रात में गुजरने में लग रहा डर
बोहरा बाखल में कई पोल की लाइट नहीं जल रही है। सलीम आरिफ बादशाह ने बताया कि कुछ दिनों पहले एक क्षेत्र की लाइट पीछे पड़कर ठीक करवाई थी। अब दूसरे गली की खराब हो गई है। कई बार शिकायतें कर चुका हूं। कोई सुधारने नहीं आ रहा। पूर्व पार्षद सलीम मेव ने बताया अरिहंत परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों में कई स्ट्रीट लाइट काफी दिनों से बंद हैं। रात में गुजरने में डर लगता है। कंट्रोल रूम और निगम अफसरों को कई बार फोन लगा चुका, कोई ध्यान नहीं देता।
इन इलाकों में बंद है स्ट्रीट लाइट
हरमाला रोड, सिलावटों का वास, अलकापुरी, दो बत्ती, बोहरा बाखल क्षेत्र, आनंद काॅलोनी रोड, रामगढ़, शास्त्रीनगर, अरिहंत परिसर, दिलीप नगर, थावरिया बाजार, विनोबा नगर, प्रतापनगर व अन्य।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें