पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:पिछले साल से एक करोड़ के ज्यादा टू व फोर व्हीलर बिके

रतलाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना पर भारी वाहनों की चाहत } नवरात्रि के पहले दिन 6 करोड़ की बोहनी

नवरात्रि के साथ ही बाजार में खरीदी का दौर शुरू हो गया है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में जोरदार खरीदी हुई और कार, बाइक सहित 300 वाहन बिके। इसमें 90 फोर व्हीलर और 210 टू व्हीलर शामिल हैं। एक ही दिन में 6 करोड़ का कारोबार हुआ है। कोरोना के बीच ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस साल की यह सबसे बड़ी खरीदी है। डीलरों को पूरी नवरात्रि में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। नवरात्रि के शुभ मुहूर्त को देखते हुए लोग वाहन खरीदी के लिए सुबह 8.30 बजे ही शोरूम पर पहुंच गए थे। खरीदारों के स्वागत के लिए डीलरों ने भी अपने शोरूम सुबह 8 बजे से खोल दिए थे व वाहनों की डिलीवरी देना शुरू कर दी थी। इसके बाद शोरूम पर वाहनों की डिलीवरी शुरू हुई जो रात तक जारी रही। शुभ मुहूर्त में वाहन खरीदने के बाद लोग सीधे मां कालिका के दरबार पहुंचे व पूजन कर वाहन घर ले गए। इस बार पिछले साल की तुलना में ज्यादा कारोबार हुआ है। फोर व्हीलर सेग्मेंट में 8 से 10 लाख रुपए की कार की ज्यादा डिमांड रही तो टू व्हीलर सेग्मेंट में बाइक की डिमांड ज्यादा रही। जबकि पिछले 5 से 6 लाख रुपए की कारों की डिमांड थी। वहीं टू व्हीलर में स्कूटर की डिमांड ज्यादा थी। चूंकि इस बार साेयाबीन की फसल आ गई है। हर बार नवरात्रि के बाद ग्रामीण ग्राहकी शुरू होती है लेकिन इस बार नवरात्रि के साथ ही ग्रामीण ग्राहकी शुरू हो गई है। एक यह वजह भी रही और पिछले साल की तुलना में ऑटोमोबाइल सेक्टर में अच्छा कारोबार हुआ है।

अष्टमी से दशहरा तक के लिए 200 वाहन बुक

नवरात्रि के पहले दिन की तरह अष्टमी से दशहरे तक के लिए भी अभी से वाहन बुक हो गए हैं। लोगों ने पहले से ही बुकिंग कराना शुरू कर दी है। डीलरों के पास अब तक 200 बुकिंग हो गई है। इसमें कार के साथ टू व्हीलर की बुकिंग भी शामिल है। चूंकि अभी दशहरे में समय है। इससे 500 बुकिंग तक पहुंचने की संभावना है।

पिछले साल से 20 फीसदी कारोबार ज्यादा : ऑटोमोबाइल सेक्टर में पिछले साल से 20 फीसदी ज्यादा कारोबार हुआ है। पिछले साल 5 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ था और 250 से ज्यादा वाहन बिके थे। वहीं इस बार छह करोड़ रुपए का कारोबार हुआ है। कोरोना के बावजूद इस बार अच्छा कारोबार हुआ है और खूब वाहन बिके हैं। ऑटोमोबाइल कारोबारियों के मुताबिक दीपावली तक अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

नवरात्रि की शुरुआत शानदार हुई है

मारुति शोरूम के जीएम विष्णु सविता ने बताया कि ग्राहकों को रुझान कार की खरीदी की तरफ रहा है। 50 फीसदी ग्राहक हमारे पास किसान और गांव के आए। वहीं अष्टमी नवमी की बुकिंग भी करा ली है। इससे पूरी नवरात्रि अच्छे कारोबार की उम्मीद है। 8 से 10 लाख रुपए की रेंज की वाहनों की खरीदी की तरफ अच्छा रुझान रहा। होंडा अंकलेसरिया के गुस्ताद अंकलेसरिया ने बताया कि नवरात्रि की शुरुआत अच्छी हुई है। इस बार स्कूटर की तुलना में बाइक की डिमांड ज्यादा रही है, जिन्होंने पहले से बुकिंग करा ली थी। उन्हें हमने समय पर डिलीवरी दी। अष्टमी, नवमी व दशहरे को लेकर लोग वाहन खरीदी करने के लिए भी लोग बुकिंग कराने आ रहे हैं।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें