पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी खरीदी मार्च से होगी:नए गेहूं की आवक शुरू; 1781 रुपए प्रति क्विंटल बिका, अनाज मंडी में आया

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में बिकने आया नया गेहूं। - Dainik Bhaskar
मंडी में बिकने आया नया गेहूं।

अनाज मंडी में नए गेहूं की आवक शुरू हो गई है। गुरुवार को एक ट्राॅली नए गेहूं की आवक रही। यह गेहूं अमरगढ़ बामनिया का किसान लेकर आया था। इसे जोशी ट्रेडिंग कंपनी ने 1781 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से खरीदा है। अभी तो शुरुआती आवक है लेकिन अगले महीने से गेहूं की बंपर आवक होने की उम्मीद है।

1.80 लाख हेक्टे. में बोनी
जिले में इस बार 1.80 लाख हेक्टेयर में गेहूं की बोवनी हुई है। गेहूं की सरकारी खरीदी मार्च से शुरू होगी। इसके लिए 25 जनवरी से किसानों का पंजीयन किया जाएगा। पंजीयन ऑनलाइन के साथ ही ऑफ लाइन भी किया जाएगा। इसके लिए जिले की सभी तहसीलों में पंजीयन केंद्र बनाए गए हैं जहां किसान पंजीयन करा सकते हैं।

प्रभारियों को प्रशिक्षण
सरकारी खरीदी को देखते हुए पंजीयन प्रक्रिया के संचालन के लिए गुरुवार को कलेक्टर गोपालचंद्र डाड के निर्देश पर पंजीयन केंद्र प्रभारियों तथा कम्प्यूटर ऑपरेटर को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नरेंद्रसिंह चौहान, जिला आपूर्ति अधिकारी विवेक सक्सेना, महाप्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक आलोक जैन तथा उपायुक्त सहकारिता सुनील सिंह द्वारा दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें