• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • NGO Started Free Ambulance Service From Ratlam To Sailana And Bajna Area, Collector And MLAs Flagged Off

आदिवासी अंचलों को एंबुलेंस की सौगात:रतलाम से सैलाना और बाजना क्षेत्र में एनजीओ ने शुरू की निशुल्क एंबुलेंस सेवा, कलेक्टर, विधायकों ने किया रवाना

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत - Dainik Bhaskar
हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत

रतलाम के सैलाना और बाजना क्षेत्र में एनजीओ ने निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत आज से की गई है। परिवार एजुकेशन संस्था ने आदिवासी बहुल क्षेत्रों में एंबुलेंस सेवा प्रारंभ की है। शुरुआत में दो एंबुलेंस सैलाना और बाजना ब्लॉक में तैनात की गई है। जिसके ब्लॉक स्तरीय हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर लोगों को एंबुलेंस सेवा का निशुल्क लाभ मिल सकेगा । कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, शहर विधायक चैतन्य कश्यप और ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने हरी झंडी दिखाकर इस एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है। खास बात यह है कि एंबुलेंस सेवा का संचालन एनजीओ द्वारा ही किया जाएगा जिसमें एंबुलेंस के साथ ड्राइवर और अटेंडर 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

मध्य प्रदेश के 30 विकासखंडों में एनजीओ दे रहा है निशुल्क एंबुलेंस सेवा

परिवार एजुकेशन संस्था द्वारा मध्य प्रदेश के 30 विकासखंडों में निशुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है। रतलाम में दो एंबुलेंस के साथ आज से इस सेवा की शुरुआत की गई है। वहीं आगामी दिनों में दो एंबुलेंस एनजीओ के द्वारा सैलाना और बाजना क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी। गौरतलब है कि रतलाम के आदिवासी बहुल क्षेत्र के लाना और बाजना में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ग्रामीणों को साधनों की कमी पड़ती है। एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने की वजह से मरीजों को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन एनजीओ द्वारा निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत किए जाने से क्षेत्र के मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा मिलने लगेगी।

संस्था द्वारा सैलाना और बाजना ब्लॉक के विभिन्न गांव और स्वास्थ्य केंद्रों पर विकासखंड स्तर के हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिस पर संपर्क कर ग्रामीण निशुल्क एंबुलेंस सेवा का लाभ ले सकेंगे।

खबरें और भी हैं...