• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Now 30 bed Ayurveda Hospital Is Lying Vacant At Isolation Ward, Tripolia Gate, Being Hostel And School Building

बढ़ रहा संक्रमण:अब होस्टल और स्कूल भवन बन रहे आइसोलेशन वार्ड, त्रिपोलिया गेट पर 30 बेड का आयुर्वेद अस्पताल खाली पड़ा

रतलाम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
त्रिपोलिया गेट स्थित आयुर्वेद अस्पताल के गलियारे में भी लगे हैं बेड। - Dainik Bhaskar
त्रिपोलिया गेट स्थित आयुर्वेद अस्पताल के गलियारे में भी लगे हैं बेड।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन स्कूल भवनों, छात्रावासों को आइसोलेशन वार्ड बना रहा है। त्रिपोलिया गेट स्थित 30 बेड का आयुर्वेद अस्पताल खाली पड़ा है। इसे आइसोलेशन वार्ड तो बनाया ही जा सकता है। वहीं अस्पताल को वार्ड बनाया जाए तो यहां सुविधा जुटाने की जरूरत नहीं है।

मरीजों को सुविधा मिलेगी। साथ ही इसका सबसे ज्यादा फायदा बाजार क्षेत्र के लोगों को होगा। क्योंकि यह अस्पताल त्रिपोलिया गेट के पास स्थित है। इससे बाजार क्षेत्र और आसपास की कॉलोनियों और गांवों को फायदा हो और यहां मरीजों का इलाज आसानी से हो सके।

पीछे का भवन नया बना : रामगढ़ साइड में जहां पुराना आयुर्वेद अस्पताल का भवन है। पीछे का भवन नया बनाया है। इस भवन में बेड मौजूद है। पहले यहां मरीजों को भर्ती किया जाता था। कुछ सालों से यहां भर्ती करना बंद कर दिया है। अब जिला अस्पताल में आयुष भवन बनने से ज्यादातर लोग वहीं जाते हैं। कोरोना काल में यदि ध्यान दिया जाए और थोड़ी सी सुविधा जुटाई जाए तो अस्पताल भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम में काम आ सकता है।

अस्पताल बने तो इन क्षेत्र के लोगों को सबसे ज्यादा फायदा

चांदनीचौक, चौमुखीपुल, तेजानगर, रामगढ़, कल्याणनगर, चौमुखीपुल, घास बाजार, सायर चबूतरा, हरमाला रोड, सेठजी का बाजार, पोरवाड़ों का वास, त्रिपोलिया गेट क्षेत्र, बोहरा बाखल, अमृतसागर कॉलोनी, दीनदयालनगर, टाटानगर, मोतीनगर, कसारा बाजार, बाजना बस स्टैंड, शांति निकेतन कॉलोनी, सिलावटों का वास सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को फायदा मिले।

खबरें और भी हैं...