पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:अब डिप्टी कलेक्टर कॉलेज में रहकर देखेंगी व्यवस्थाओं को, हेल्प डेस्क बनाएंगे

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभागायुक्त तक पहुंची मेडिकल कॉलेज की लापरवाही

मेडिकल कॉलेज में लगातार दो दिन से लापरवाही के मामले सामने आ रहे थे। रविवार को ये मामले संभागायुक्त और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संदीप यादव तक भी पहुंचे। विधायक चेतन्य काश्यप ने कलेक्टर और संभागायुक्त से चर्चा की। कॉलेज की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन को समन्वय अधिकारी नियुक्त किया है। अब वे मेडिकल कॉलेज में ही पदस्थ रहकर काॅलेज की आंतरिक प्रशासनिक प्रबंधन और अन्य व्यवस्थाओं से संबंधित कामों को देखेगी। लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और मेडिकल कॉलेज में समन्वय की कमी पर विधायक चेतन्य काश्यप एक्शन मोड में दिखे हैं। रविवार को उन्होंने संभागायुक्त से चर्चा कर काॅलेज में समन्वय व दवाओं की कमी के बारे में बताया। संभागायुक्त ने आश्वस्त किया कि वे कलेक्टर गोपालचंद्र डाड को तत्काल कॉलेज की व्यवस्थाओं का दो-तीन दिनों तक नियमित पर्यवेक्षण करने के निर्देश दे रहे हैं। वहीं, काश्यप ने संभागायुक्त से कहा कि हाल ही में मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान समन्वय में कमी संबंधी शिकायतें मिल रही हैं इसलिए, मेडिकल कॉलेज में समन्यव, दवाओं सहित अन्य सुविधा की जरूरतों का आकलन व प्रबंध समय रहते कराया जाए ताकि मरीज एवं उसके परिजन परेशान नहीं हो।

व्यवस्था में यह बदलाव भी: शहर विधायक ने कलेक्टर से भी की चर्चा, रोगी कल्याण समिति के माध्यम से होगी दवा खरीदी

विधायक चेतन्य काश्यप ने कलेक्टर गोपालचंद्र डाड से भी चर्चा की। कलेक्टर ने उन्हें बताया कि सीएमएचओ को मेडिकल काॅलेज में महत्वपूर्ण दवाएं तत्काल रोगी कल्याण समिति के माध्यम से स्थानीय खरीदी कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कोविड अस्पताल के प्रशासनिक कार्यों व जिला चिकित्सालय से समन्वय के लिए डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन को तत्काल समन्वय अधिकारी नियुक्त कर दिया है। डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन कोविड अस्पताल की शुरुआत से समन्वय का काम देख चुकी है।

मरीज के परिजन को मिले जानकारी : विधायक ने हेल्प डेस्क को मजबूत करने पर भी जोर दिया ताकि मरीजों के परिजनों को उनके स्वास्थ्य की समुचित जानकारी व्यक्तिगत एवं दूरभाष पर मिल सके। हेल्प डेस्क के माध्यम से मरीजों के लिए दी जाने वाली दवा व अन्य सामग्री समय पर उन तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं।​​​​​​​

इंतजाम : अब आवश्यक स्टाफ और एम्बुलेंस की व्यवस्था करेंगे
विधायक चेतन्य काश्यप ने मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. शशि गांधी व सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे से भी चर्चा की। उन्हें मेडिकल कॉलेज में आवश्यक स्टाफ, दवाओं व एम्बुलेंस का प्रबंध करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की वृद्धि से कॉलेज में मरीज बढ़ रहे हैं, ऐसे में किसी भी मरीज को किसी तरह की असुविधा नहीं होना चाहिए। उनका उपचार समय पर हो, इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। आरटीपीसीआर सहित सभी जांचों की रिपोर्ट समय पर उपलब्ध हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें