• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Now Deputy Commissioner Solanki Will Do The Transfer, The Challenge Of Settling The Pendency Of The Cases

नामांतरण प्रकरण निपटाने की चुनौती:अब उपायुक्त सोलंकी करेंगे नामांतरण, प्रकरणों की पेंडेंसी निपटाने की चुनौती

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम में अब उपायुक्त विकास सोलंकी नामांतरण करेंगे। सहायक आयुक्त ज्योति सुनारिया के तबादले के बाद आयुक्त सोमनाथ झारिया ने व्यवस्था बदलते हुए उपायुक्त को राजस्व और संपत्तिकर विभाग का अधिकारी बना दिया है।

उपायुक्त के सामने महीनों से लंबित 400 से ज्यादा नामांतरण प्रकरण निपटाने की चुनौती है। सोमवार को चार्ज लेने के साथ ही उपायुक्त एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने संपत्तिकर विभाग के कर्मचारियों को साफ कह दिया है कि सारे नामांतरण प्रकरणों को समय सीमा में निपटाया जाए। बताया जा रहा है कि नामांतरण प्रक्रिया को तेज करने के लिए उपायुक्त एक-दो कर्मचारियों की टेबल भी बदल सकते हैं।

बता दें कि इसके पहले संपत्तिकर विभाग की बागडोर सहायक आयुक्त ज्योति सुनारिया टेबल लिपिकों द्वारा भेजी गई फाइलों पर कभी समय पर हस्ताक्षर नहीं करती थी। इस कारण नामांतरण प्रकरणों की पेंडेंसी 420 से भी ज्यादा हो गई थी। दैनिक भास्कर द्वारा इसका खुलासा करने के बाद 26 नवंबर को नगरीय विकास एवं आवास विकास ने सुनारिया का तबादला बुरहानपुर नगर निगम में कर दिया था। आयुक्त सोमनाथ झारिया ने उन्हें 30 नवंबर को रिलीव कर दिया था। इसके बाद से संपत्तिकर विभाग के अधिकारी का पद खाली था।

संबल योजना आयुषी संभालेंगी
इसके अलावा भी आयुक्त ने दो अधिकारियों के कार्यभार में बदलाव किया है। कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास को लोक सुचना विभाग की अतिरिक्त जवाबदारी दी गई है। वहीं समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी आयुषी पालीवाल को समस्त जन कल्याणकारी योजना, संबल योजना और श्रमिक पंजीयन का दायित्व सौंपा है। उनका सहायक लेखापाल जगदीश पांचाल को बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...