पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल कॉलेज:अब हमारे मेडिकल कॉलेज में पढ़ाएंगे पैरामेडिकल कोर्स

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आठ कोर्स में 100 सीटों पर दिया जाएगा प्रवेश

मेडिकल कॉलेज में अब डॉक्टरों के साथ लैब टेक्नीशियन व हेल्थ इंस्पेक्टर भी तैयार हो सकेंगे। कॉलेज को पैरामेडिकल कोर्स की पढ़ाई के लिए अनुमति मिल गई है। फरवरी से प्रवेश होना भी शुरू हो जाएंगे।
चिकित्सा फील्ड में कॅरियर बनाने वालों के लिए यह अच्छी खबर है। अब तक मेडिकल कॉलेज में सिर्फ डॉक्टर ही तैयार होते थे, अब टेक्नीशियन भी बन सकेंगे। कॉलेज ने 3 महीने पहले आवेदन दिया था, अब मध्यप्रदेश सह-चिकित्सकिय परिषद ने कॉलेज को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 8 पैरामेडिकल कोर्स के संचालन की अनुमति दे दी है। कॉलेज में 100 सीटों पर प्रवेश हो सकेगा।
85 सीटों के लिए किया था आवेदन : संभाग के पहले सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए यह अच्छी खबर है। कॉलेज ने पैरामेडिकल कोर्सेज के लिए 85 सीटों पर आवेदन किया था। इनमें डीएमएलटी व बीएमएलटी की सबसे ज्यादा सीटें थीं। अनुमति 100 सीटों की मिली है।
1 डिग्री, 2 डिप्लोमा और 5 सर्टिफिकेट कोर्स

मेडिकल कॉलेज में होने वाले पैरामेडिकल कोर्स में 1 डिग्री, 2 डिप्लोमा और 5 सर्टिफिकेट कोर्स पर प्रवेश हो सकेगा। इन कोर्स में बैचलर आॅफ मेडिकल लैब टेक्नीशियन, मेडिकल लैब टेक्नीशियन, एनेस्थीसिया टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, ऑर्थो टेक्नीशियन, हेल्थ इंस्पेक्टर, साइटो टेक्नीशियन शामिल हैं। सभी कोर्स में मध्यप्रदेश सह चिकित्सा परिषद द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम में पढ़ाई होगी। 28 फरवरी तक आवेदन होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें