पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का असर:पिछले साल जैसी व्यवस्था दोहराई, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की नंबरिंग

रतलाम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीड़ को रोकने रविवार को मंडी बंद रही, आज व कल भी बंद रहेगी थोक सब्जी मंडी
  • हरमाला रोड फल मंडी के साथ ही फल के थोक विक्रेताओं की दुकानें भी दो दिन रहेंगी बंद

कोरोना में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसके लिए रविवार को थोक सब्जी मंडी में व्यापारियों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई। सब्जी मंडी के साथ ही लहसुन मंडी परिसर को मिलाकर व्यापारियों के प्लाॅट बनाकर उसमें नंबर डाले गए। 115 व्यापारियों के लिए नंबरिंग की। अब मंडी खुलेगी तो मंडी के व्यापारी अपने नंबर के आधार पर कारोबार कर सकेंगे।

रविवार को दिनभर नंबरिंग का काम चलता रहा। मंडी के प्रभारी सचिव सत्यनारायण गोयल की मौजूदगी में कर्मचारियों ने चूने की लाइन डाली और प्लाॅट की नंबरिंग का काम किया गया। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए नंबरिंग की गई है।

इसके पहले पिछले साल भी जब कोरोना संक्रमण तेजी से फैला था तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए व्यापारियों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी। अब फिर वही दौर आ गया है। एक दिन पहले शनिवार को एडीएम जमुना भिड़े, एएसपी इंद्रजीतसिंह बाकरवाल सहित अन्य अफसर पहुंचे थे और मंडी में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के निर्देश दिए थे। इस आधार पर नंबरिंग की गई है। इस दौरान मंडी प्रभारी राजेंद्र व्यास भी मौजूद थे।

जिला प्रशासन के आदेश के बाद थोक सब्जी मंडी बंद करने की अवधि बढ़ा दी, 9 अप्रैल से बंद है अनाज मंडी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को थोक सब्जी मंडी बंद रही लेकिन जिला प्रशासन के आदेश पर मंडी प्रशासन ने थोक सब्जी मंडी बंद रहने की अवधि बढ़ा दी है। अब सोमवार और मंगलवार को भी थोक मंडी बंद रहेगी। थोक सब्जी मंडी के साथ ही हरमाला रोड स्थित फूल मंडी और फल मंडी भी बंद रहेगी। इसके आदेश जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि 9 अप्रैल से अनाज मंडी बंद है। इसके बाद अब अन्य मंडियां भी बंद रहेंगी।

सौदा पत्रक पर चल रही है खरीदी

अनाज मंडी बंद रहने पर मंडी बोर्ड के आदेश पर किसानों की उपज की खरीदी सौदा पत्रक के आधार पर हो रही है। यह खरीदी व्यापारी अपने-अपने परिसर में कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें