पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेस्टोरेंट्स:6 सीट वाली टेबल पर तीन व चार वाली पर दो ही कर सकेंगे भोजन

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 प्रतिशत क्षमता का पालन करवाने के लिए जांच दल ने दी समझाइश

अनलॉक के चौथे चरण में मिली छूट के बाद गुरुवार से रेस्टोरेंट चालू हो गए। इनमें एक समय में क्षमता से सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों को बैठाकर भोजन या नाश्ता करा सकेंगे। सख्ती से पालन के लिए गुरुवार को अफसरों की टीम ने रेस्टोरेंट में चेकिंग की। संचालकों को समझाइश देने के साथ 50 प्रतिशत नियम का पालन करवाने के लिए टेबल पर रेड क्राॅस लगाए।

इसके मुताबिक 6 सीट वाले टेबल पर तीन, चार वाली पर दो और दो वाली एक व्यक्ति ही बैठकर भोजन कर सकेगा। रेस्टोरेंट वालों को ध्यान रखना होगा कि व्यक्ति जिंग-जेग में बैठाए। इससे सोशल डिस्टेंसिंग रहेगी। दो दिन बाद टीम चेकिंग करेगी। नियम का उल्लंघन मिला तो संचालक पर कार्रवाई होगी।

शहर के 7 रेस्टोरेंट की टेबलें जांचकर लगाए लाल निशान

रोको टोको अभियान में मास्क बांटे
बिना मास्क के घूम रहे लोगों को रोकने के लिए जन अभियान परिषद ने रोको टोको अभियान चला रखा है। इसमें मास्क की जगह गमछा, रुमाल या दुपट्‌टा बांधने वालों को रोककर मास्क लगाने को लेकर समझाइश दी। साथ ही मास्क दिए। अभियान कोर्ट चौराहा, दो बत्ती, डालू मोदी बाजार पर चलाया गया।

एसडीएम अभिषेक गेहलोत के साथ निकली टीम ने गुरुवार को स्वाद रेस्टोंरेंट, समता सागर, व्यास दाल बाटी, श्रीराम, तिवारी भोजनालय की व्यवस्था देखी। इस दौरान टेबल पर लोगों को कैसे बैठाना बताया। शुक्रवार को बाकी के रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया जाएगा। टीम में एडीएम जमुना भिड़े, तहसीलदार अनिता चकोटिया, नायब तहसीलदार नवीन गर्ग, पूजा भाटी सहित अन्य शामिल रहे।

दो दिन निरीक्षण करेंगेे - ^गुरुवार को कुछ रेस्टोरेंट का निरीक्षण कर 50 प्रतिशत क्षमता का पालन करने के लिए संचालकों को समझाइश दी है। एक-दो दिन बाद चेक करने निकलेंगे। नियमों का उल्लंघन मिला तो कार्रवाई करेंगे। शहरवासियों और दुकानदारों को गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।
अभिषेक गेहलोत, एसडीएम

खबरें और भी हैं...