• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • On The First Day Of Navratri Festival, There Was A Crowd Of Devotees In The Court Of Mother Kalika, The Worship Of The Mother Started With The Establishment In The Morning.

रतलाम के कालिका मंदिर में मां की आराधना:नवरात्रि के पहले दिन मां कालिका माता के दरबार में भक्तों की उमड़ी भीड़, सुबह घटस्थापना के साथ देवी मां की पूजा

रतलाम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मां कालिका का विशेष श्रृंगार - Dainik Bhaskar
मां कालिका का विशेष श्रृंगार

नवरात्री के पहले दिन आज रतलाम के प्रसिद्ध कालिका माता मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। मां कालिका के प्रसिद्ध मंदिर में सुबह घटस्थापना के साथ ही मां कालिका की आरती और मां की नौ दिवसीय भक्ति का दौर शुरू हो चुका है। यहां मां कालिका के दर्शन के लिए मंदिर में सुबह से ही भक्तों की लाइन लग रही है । कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ भक्त यहां दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। खासतौर पर महिलाएं बड़ी संख्या में यहां पहुंची। दर्शन कर मातारानी से सुख, शांति और समृद्धि की कामना की है ।

सुन्दर लाइटों से सजाया गया कालिका माता मंदिर
सुन्दर लाइटों से सजाया गया कालिका माता मंदिर

रतलाम के प्रसिद्ध कालिका माता मंदिर में घट स्थापना के साथ ही नवरात्रि पर्व की शुरुआत हो चुकी है। यहां मां कालिका का विशेष श्रृंगार भक्तों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। मालवा के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन के लिए नौ दिनों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आसपास के जिलों से भी पहुंचेंगे। खास बात यह है की नवरात्रि के दौरान यहां सुबह 4 बजे माता की आराधना गरबे के साथ की जाती है, लेकिन इस साल कोरोना गाइडलाइन की वजह से सुबह के गरबे नहीं खेले जा रहे हैं।

जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार गरबे को लेकर आज स्थिति स्पष्ट की जाएगी। इसके बाद आगामी दिनों में मां कालिका माता के दरबार में गरबे किए जाने को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।