• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Oxygen Arrived At 3 Pm, Transported 10 Tons To Medical College, 350 Cylinders Secured For Private Hospitals

प्राणवायु:रात 3 बजे आई ऑक्सीजन, 10 टन मेडिकल कॉलेज पहुंचाई, 350 सिलेंडर निजी अस्पतालों के लिए सुरक्षित किए

रतलाम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

कोविड पैशेंट, परिजन और प्रशासनिक अमले को बुधवार रात 3 बजे तब राहत मिली जब सूरत से टैंकर 15 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर आया। टैंकर को गुजरात बार्डर से शहर तक लाने के लिए भी अफसरों को खासी मशक्कत करना पड़ी। दरअसल टैंकर ड्राइवर थांदला में खाना खाकर सोने की तैयारी में था।

इसका पता चलते ही विधायक चेतन्य काश्यप और कलेक्टर गोपालचंद्र डा़ड ने पुलिस टीम भेजी जो थांदला से पायलटिंग करते हुए टैंकर को यहां तक लाए। पहले 10 टन ऑक्सीजन मेडिकल कॉलेज में और 5 टन महावीर प्लांट पहुंचाई गई। इस पांच टन में से भी गुरुवार को 100 सिलेंडर नीमच, 100 मंदसौर पहुंचाए गए, जबकि करीब 350 शहर के अस्पतालों के लिए रखे गए। इनमें कुछ अस्पतालों तक पहुंच भी गए हैं।

गुरुवार को प्रशासन ने 5 से 6 टन ऑक्सीजन का और इंतजाम कर लिया है। यह शुक्रवार सुबह यहां पहुंच जाएगी।

छोटे सिलेंडर नहीं कर रहे रिफिल - सरकारी प्रोटोकाॅल अन्य बीमारी से ग्रस्त होकर घर पर इलाज करवा रहे मरीजों के लिए मुसीबत बन गया है। इनके लिए परिजन ने महंगे दाम (2000 से 2500 रुपए) में छोटे सिलेंडर तो खरीद लिए लेकिन प्लांट पर रिफिलिंग नहीं हो रही।

वर्तमान में प्लांटों की व्यवस्था राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के जिम्मे है जो अस्पतालों के अलावा किसी को सिलेंडर भरकर नहीं देने दे रहे हैं। गुरुवार शाम ऐसे ही करीब 10 से 12 मरीजों को महावीर ऑक्सीजन प्लांट से लौटना पड़ा।

आज उज्जैन और सूरत से आ सकता है टैंकर

मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में फिलहाल शुक्रवार सुबह तक की ही ऑक्सीजन है। गुरुवार को हालांिक प्रशासन ने उज्जैन से वैकल्पिक इंतजाम किया है। शुक्रवार को उज्जैन एक टैंकर पहुंचने वाला है, उसमें से कुछ टन ऑक्सीजन रतलाम भी आएगी। इसके अलावा सूरत से 10 टन आक्सीजन लेकर एक टैंकर रात तक पहुंचने की उम्मीद है।

गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाएं

संक्रमण की चेन ब्रेक करना बहुत जरूरी है इसलिए कोरोना कर्फ्यू की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए। यह निर्देश कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने गुरुवार शाम कलेक्टोरेट में हुई मीटिंग में दिए। एसपी गौरव तिवारी, एडिशनल एसपी सुनील पाटीदार, इंद्रजीत बाकलवार, एडीएम जमुना भिड़े अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...