पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • People In The Society Of The Accused Were Evicted From The Village, Even After Reaching The SP, The Way Was Not Found.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्याकांड:रंजिश में आरोपियों के समाज के लोग गांव से बेदखल किए, एसपी पहुंचे बात करने पर भी रास्ता नहीं निकला

रतलाम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाभर समाज के लोग 20 दिन से 9 किमी दूर रावटी के स्कूल में रह रहे हैं

रावटी के पास गुंदीपाड़ा में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद भाभर और कटारा समाज के बीच पनपी रंजिश सुलझाने के प्रयास में सोमवार शाम को एसपी गौरव तिवारी ने सोमवार शाम को रावटी और गुंदीपाड़ा में दोनों पक्षों के लोगों से अलग-अलग बातचीत की। फिलहाल समझौते का रास्ता नहीं निकला है। एसपी ने समाज के वरिष्ठ लोगों से मामला सुलझाने के प्रयास करने की बात कही है। फिलहाल भाभर परिवार के 12 परिवारों के करीब 50 लोग अपने घर से करीब 9 किलोमीटर दूर रावटी के स्कूल में रह रहे हैं। जिला प्रशासन ने राशन के लिए उन्हें बीपीएल पात्रता पर्ची और इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवा दिए हैं।

नायन पंचायत के पूर्व सरपंच मोहनलाल कटारा की गुंदीपाड़ा में पट्टे की चार बीघा जमीन थी। इस जमीन को लेकर गुंदीपाड़ा के राधू भाभर से विवाद चल रहा था। 4 मई 2020 को जमीन की नपती के बाद विवाद हुआ और राधू और रिश्तेदारों ने पूर्व सरपंच मोहन कटारा के बेटे हूरजी कटारा और पोते शंकर कटारा, भतीजे मगन कटारा तथा उनके पुत्र नागू और गुलाब पिता बाबूलाल कटारा पर जानलेवा हमला कर दिया था। घटना में शंकर, मगन और गुलाब की मौके पर मौत हो गई थी। तिहरे हत्याकांड के 14 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी अभी जेल में हैं। घटना के बाद भाभर समाज के लोग गांव छोड़कर चले गए थे।

15 मार्च 2021 को लौटे भाभर समाज के लोगों ने गांव में रहने के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग की। एसपी ने गांव में अस्थाई चौकी बनाकर एक एएसआई और चार आरक्षकों की ड्यूटी लगाई। खुद को असुरक्षित बताते हुए भाभर समाज के लोगों ने गुंदीपाड़ा जाने से इनकार कर दिया। गांव में रह रहे कटारा समाज के लोगों का कहना है कि भाभर समाज के लोग उकसाने वाली बातें करते हैं और धमकाते हैं। यदि वे आकर रहने लगे तो मारपीट और तोड़फोड़ करेंगे। दूसरे पक्ष के भाभर समाज के लोगों का कहना है दो परिवारों के बीच जमीन के विवाद को लेकर हुए विवाद में हत्याएं हुई हैं। सभी आरोपी जेल में हैं। विवाद दो परिवारों के बीच हुआ है। इसमें समाज के लोगों का कोई लेना-देना नहीं है।

बुद्धिजीवियों से बातचीत करवाकर रास्ता निकालेंगे
एसपी ने बताया कि कटारा समाज के लोगों से गुंदीपाड़ा में तथा भाभर समाज के लोगों से रावटी में अलग-अलग बातचीत हुई है। बातचीत में दोनों पक्ष अलग-अलग तर्क देकर स्वयं को निर्दोष बता रहे हैं। रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि गांव के बुजुर्ग लोग आपस में मिलकर रहना चाहते हैं परंतु युवकों में आक्रोश है और सजा देने की बात करते हैं। ऐसी स्थिति में समाज के बुद्धिजीवियों व जनप्रतनिधियों को लेकर गांव के दोनों समाज के लोगों से बातचीत कर राजीनामे के प्रयास करेंगे। गांव वालों से कानून का पालन करने और सौहार्द से रहने की अपील की है। प्रकरण में सभी 14 आरोपी गिरफ्तार हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें