पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानूनी कार्रवाई:आत्महत्या करने वाले भैंस व्यापारी का पैनल पीएम करवाया

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजन बोले-जावरा के तीन व खाचरौद का एक व्यक्ति करता था परेशान, 20 से 40 प्रतिशत तक वसूलते हैं ब्याज

तालनाका कड़ाचुरपुरा क्षेत्र के जिस युवा भैंस व्यापारी मुबारिक कुरैशी ने शनिवार शाम सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली, उसका रविवार को परिजन की मांग पर पैनल पीएम करवाया गया। ये ही नहीं ब्याज वसूलने के साथ ही लेन-देन को लेकर परेशान करने वाले लोगों पर एफआईआर की मांग को लेकर परिजन ने जनाजा रोक दिया। पुलिस पहुंची और बयान व जांच के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब सुपुर्दे खाक किया। दरअसल कर्ज एवं सूदखोरों से परेशान होकर शनिवार शाम तालनाका क्षेत्र के 38 वर्षीय भैंस व्यापारी मुबारिक कुरैशी ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली थी। तब से मृतक के भाई सुलेमान कुरैशी व अन्य परिजन आरोप लगा रहे कि कुछ लोग भाई से 20 से 40 प्रतिशत तक ब्याज वसूलते थे। भाई पर करीब 20 से 25 लाख रुपए का कर्ज हो गया था और लेन-देन वाले लोग उसे धमका रहे थे इसलिए उसने यह कदम उठाया। रविवार सुबह सिविल अस्पताल में पीएम की प्रक्रिया शुरू हुई तो परिजन ने इस आशंका में पैनल पीएम की मांग की कि कहीं भाई मुबारिक के साथ कोई वारदात तो नहीं की। इस पर पुलिस ने पैनल पीएम करवाने के बाद सुबह करीब 11 बजे शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। फिर परिजन ने ये कहते हुए जनाजा रोक दिया कि जब तक आरोपियों पर एफआईआर नहीं होगी, जनाजा नहीं ले जाएंगे। इस पर सब इंस्पेक्टर रघुवीर जोशी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने मृतक के भाई सुलेमान व परिजन को समझाइश दी। कहा कि आप जनाजे के बाद थाने आकर बयान दीजिए। जांच में जिसके खिलाफ साक्ष्य मिलेंगे, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई निश्चित की जाएगी। समझाइश के बाद परिजन ने मुबारिक को सुपुर्दे खाक किया। इधर सिटी थाना प्रभारी वीडी जोशी ने बताया भैंस व्यापारी कुरैशी की मौत मामले में जांच के बाद सूदखोरों और अन्य तरह से परेशान करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। अभी बयान चल रहे हैं। पीएम रिपोर्ट का भी इंतजार है। जल्द केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। थाना प्रभारी जोशी ने बताया इसके अलावा नगर में यदि अन्य कोई व्यक्ति ऐसे ब्याजखोरों से परेशान है तो समय रहते पुलिस को सूचना दें ताकि इस तरह आत्महत्या की स्थिति निर्मित ना हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें