पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तस्करी पकड़ी:पुलिस ने ली मैकेनिक की मदद, स्टेयरिंग के नीचे से ड्रग जब्त की

रतलाम7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीतामऊ से ड्रग लेकर गुजरात में खेप पहुंचा रहे थे तस्कर

नीमच के पास नयागांव के कानका फंटे पर ढाबा चलाने वाले ड्रग सप्लायर को ताल में पुलिस ने गिरफ्तार कर एक किलो ड्रग पाउडर जब्त किया। जब्त पाउडर की अंतरराष्ट्रीय कीमत 80 लाख रुपए है। आरोपी छोगालाल उर्फ छोगा उर्फ छगनलाल विश्नोई बाड़मेर का रहने वाला है और सीतामऊ से ड्रग लेकर गुजरात जा रहा था। पूर्व में भी 52 किलो डोडाचूरा के साथ मंदसौर में गिरफ्तार हो चुका है। वह नशे का आदी है। पूछताछ में उसने दो और साथियों के नाम बताए।
ताल थाने में तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। छोगालाल से पूछताछ के लिए न्यायालय से पुलिस को 7 दिन रिमांड मिला है।
एसपी ने बताया कार जीजे 1 केक्यू 7423 में ड्रग लेकर जाने की मुखबिर सूचना पर ताल थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने आरक्षक कमलेश पांडे, कालू कटारा, मुकेश डांगी, गोविंद, बाबूलाल, नारायण तथा सैनिक नेपाल सिंह को साथ लेकर वाहन चेकिंग शुरू की। सूचना पक्की थी इसलिए मैकेनिक को बुलाकर तलाश करवाई। स्टेयरिंग के नीचे बने बक्से में प्लास्टिक की थैली में रखा 1 किलो दानेदार पाउडर मिला। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम छोगालाल उर्फ छोगा उर्फ छगनलाल विश्नोई (42) निवासी गोदारों की ढाणी चैनपुरा तहसील गुड़ामलानी जिला बाड़मेर बताया। छोगालाल ने पुलिस को बताया नयागांव के पास कनका फंटे पर ढाबा चलाता है। ढाबे पर आने वाले इरफान पठान निवासी कनाड़ीखेड़ी (सीतामऊ) के जरिए तस्कर आजाद उर्फ गुड्डू लाला पिता असगर खान निवासी बेलारी (सीतामऊ) से पहचान हुई। इरफान के जरिए गुड्डू लाला से आठ लाख रुपए में 1 किलो एमडीएमए ड्रग पाउडर खरीदा था जिसे लेकर गुजरात जा रहा था।
ज्यादा मात्रा में एमडीएम लेने से जा सकती है जान
एसपी ने बताया कि उक्त सिंथेटिक ड्रग मिथायलीन डाईऑक्सी मेथेमफेटामाइन है। इसे मेफेड्रोन, एक्सटेसी तथा एमडीएमए नाम से भी जानते हैं। नशे करने वालों के बीच एमडी ड्रग तथा अन्य कई नाम प्रचलित हैं। इस ड्रग को सूंघकर और पानी में मिलाकर लिया जाता है। ज्यादा मात्रा में लेने पर व्यक्ति की जान भी जा सकती है। 1 ग्राम की पुड़िया एक हजार से डेढ़ हजार रुपए तक बिकती है। 1 ग्राम की पुड़िया बेचने पर छोगालाल को ₹250 रुपए फायदा मिलता है।

ऐसे लत लगी : छोगालाल ने पुलिस को बताया कि 20 साल पहले वह मुंबई में रहता था तब से उसे अफीम और ड्रग की लत लगी। मुंबई में साथियों को स्मैक की पुड़िया बेचता था। पिछले साल नयागांव आकर ढाबा खोला। यहां भी ट्रक ड्राइवर डोडाचूरा ले जाते थे। लॉकडाउन के कारण ढाबे पर ग्राहकी कम हुई तो पुड़िया बेचने का काम वापस शुरू करने के लिए ड्रग खरीदी।

बाड़मेर में प्रकरण दर्ज : एसपी ने बताया कि आरोपी छोगालाल के खिलाफ बाड़मेर में डोडा चूरा जब्त होने पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज है इसी तरह अन्य आरोपी गुड्डू लाला के खिलाफ मंदसौर में प्रकरण दर्ज है।

ड्रग रैकेट का पता लगाने एसआईटी गठित की
एसपी ने बताया ड्रग रैकेट का पता लगाने के लिए एसआईटी गठित की गई है। टीम में एएसपी डॉ इंद्रजीत बाकलवार, एएसपी सुनील कुमार पाटीदार, आलोट एसडीओपी डीआर माले, ताल थाना प्रभारी अमित सारस्वत, बरखेड़ा थाना प्रभारी विजय सनस, जावरा थाना प्रभारी वीडी जोशी को शामिल किया है।
10-10 हजार रुपए इनाम घोषित : एसपी ने बताया आरोपी छोगालाल को गिरफ्तार करने वाली टीम को इनाम दिया जाएगा है। अमजद उर्फ गुड्डू लाला और इरफान फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए दस-दस हजार रुपए इनाम घोषित किया है। पुलिस रिमांड में छोगालाल से पूछताछ की जाएगी कि किससे ड्रग खरीदी व बेची।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें