• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Preparation To Make The District 100% Vaccinated After The City, 40 Thousand People Left, Microplanning Is Being Prepared, Campaign On 16

वैक्सीनेशन अभियान:शहर के बाद जिले को 100% वैक्सीनेटेड करने की तैयारी, 40 हजार लोग बचे, माइक्रोप्लानिंग तैयार हो रही, 16 को महाअभियान

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम शहर 100% वैक्सीनेटेड हो चुका है। इसी के साथ अब जिले को भी वैक्सीनेटेड करने की तैयारी है। इसके लिए सिर्फ 40 हजार लोगों को टीका लगना है। जिले को 100% वैक्सीनेटेड करने के लिए माइक्रोप्लानिंग बनना शुरू हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक 16 दिसंबर को महाअभियान होगा, जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेटेड कर दिया जाएगा।

11 दिसंबर को शहर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 100% वैक्सीनेटेड शहर की घोषणा की थी। इसी के साथ उन्होंने यह उम्मीद भी जताई थी कि रतलाम जिला जल्द ही 100% वैक्सीनेटेड जिला भी हो जाएगा। इसी उम्मीद पर खरा उतरने के लिए अब काम शुरू हो गया है। अब जिले में सेकंड डोज के मात्र 40 हजार लोग ही बचे हुए है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया 16 दिसंबर को महा अभियान किया जाएगा। सभी को सेकंड डोज लगाने के लिए लक्ष्य तय कर लिया है। यह डोज किस तरह लगाए जाएंगे, इसके लिए माइक्रो प्लानिंग की जा रही है।

सैलाना में भी कम वैक्सीनेशन : इधर, जिले में अभी वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है। दूसरे डोज का सबसे कम वैक्सीनेशन बाजना में हुआ है। यहां 71.68% लोगों को ही दूसरा डोज लगा है। सैलाना में 81.15% लोगों को दूसरा टीका लगा है। इसके अलावा आलोट में 90.26%, जावरा में 93.80%, पिपलौदा में 88.62%, रतलाम ग्रामीण में 91.74% वैक्सीनेशन हो गया है।

खबरें और भी हैं...