पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Principal Was Not Getting Satisfaction In Online Studies Parent: We With The Decision Of School Administration

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालकों ने रखी राय:प्राचार्य ऑनलाइन पढ़ाई में संतोष नहीं मिल रहा था अभिभावक : हम स्कूल प्रशासन के फैसले के साथ

रतलाम7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्कृष्ट स्कूल की शिक्षक-पालक संघ की बैठक का आयोजन

शासकीय उत्कृष्ट स्कूल में कक्षाओं में नियमित उपस्थिति एवं आगामी परीक्षाओं में बेहतर परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक के सभी विद्यार्थियों के पालकों की बैठक हुई। संस्था प्राचार्य सुभाष कुमावत ने कहा कि कोरोना के कारण शासन के निर्देश पर विद्यार्थियों के लिए शालाएं लंबे समय से बंद रहने व ऑनलाइन पढ़ाई व्यवस्था की वजह से बच्चों की अनेक शैक्षणिक समस्याओं का संतोषजनक समाधान नहीं हो पा रहा था। अब स्कूल चालू हो गया है।

इससे यह संभव है। इस पर उपस्थित अभिभावक शंभूलाल रायकवार, रुद्रेश देराश्री, जगदीश सोलंकी एवं मुकेश परमार ने आश्वस्त किया वे संस्था प्राचार्य व स्टॉफ द्वारा छात्र हित में किए जा रहे प्रयासों में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। संस्था की वरिष्ठ व्याख्याता डॉ. पूर्णिमा शर्मा, शिक्षक पालक संघ प्रभारी सुनील कुमार कदम, गिरीश सारस्वत, डॉ. ललित मेहता, सीमा अग्निहोत्री व अनिल शर्मा ने भी संबोधित किया और विद्यार्थियों की अनियमित व अल्प उपस्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए पालकों से अपेक्षित सहयोग की कामना की।

आदिवासी छात्रावासों में सामग्री खरीदी की तैयारी, विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया जाएगा
जनजातीय कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित विशिष्‍ट आवासीय विद्यालयों के छात्रावासों के लिए सामग्री क्रय करने के लिए कलेक्टर गोपालचंद्र डाड की अध्यक्षता में बैठक हुई। कलेक्टर ने शासकीय नियमानुसार क्रय संबंधी कार्यवाही के निर्देश दिए। एसडीएम एवं प्रभारी सहायक आयुक्त जनजातीय कल्याण विभाग के प्रभारी एमएल आर्य ने बताया जिले में एक परिसर एक विद्यालय योजना अंतर्गत 150 मीटर की परिधि में आने वाली शालाओं को एक विद्यालय के रूप में चिन्हित किया जाना है ताकि उपलब्ध संसाधनों का यथोचित उपयोग किया जा सके।

विद्यार्थियों का शैक्षणिक ज्ञान एवं कौशल में सुधार के लिए नवाचार किया जा रहा है। इसके अंतर्गत विद्यार्थियों की विषय विशेष संबंधित जिज्ञासाओं का समाधान ऑनलाइन किया जाएगा। कलेक्‍टर डाड ने नवाचार की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। बैठक में समिति अंतर्गत नामांकित प्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें