पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam District's Tourism And Picnic Spots Locked Again, Collector Imposed Restrictions Due To Risk Of Corona Infection

जिले में पर्यटन केंद्रों पर सैर-सपाटा प्रतिबंधित:रतलाम जिले के पर्यटन और पिकनिक स्पॉट फिर से हुए लॉक, कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते कलेक्टर ने लगाया प्रतिबंध

रतलाम19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में अनलॉक हुए पर्यटन केंद्र एक बार फिर से लॉक हो गए हैं। रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के समस्त पर्यटन और पिकनिक स्पॉट को 2 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है। रतलाम जिले के जामण पाटली, धोलावाड़ डेम ,इसरथूनी झरना, केदारेश्वर के झरने आदि स्थानों पर पर्यटकों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। रतलाम जिले में अनलॉक होते ही पर्यटक इन पर्यटन केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। खासकर वीकेंड पर इन जगहों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही थी। जिसके बाद कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए रतलाम कलेक्टर ने धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि रतलाम जिले में बारिश के मौसम में कई पिकनिक स्पॉट पर पर्यटकों की भीड़ जमा होती है। जून में लागू किया गया अनलॉक के बाद जैसे ही मानसून की शुरुआत हुई है। जिले के पिकनिक स्पॉट पर लोगों की भीड़ जमा होना शुरू हो गई है। बीते शनिवार और रविवार को भी रतलाम के जामण पाटली, धोलावाड़ डेम ,इसरथूनी झरना और केदारेश्वर के झरनों पर पर्यटकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। जहां लोग बिना मास्क के सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे थे।

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के पर्यटन केंद्रों पर लोगों के आवागमन पर 2 महीनों के लिए रोक लगा दी है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने ट्विटर पर ट्वीट कर लोगों से पर्यटन और पिकनिक स्पॉट पर नहीं जाने की अपील की है।

बहरहाल जिले के पर्यटन केंद्रों पर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए जाने के बाद प्रशासन और पुलिस की टीमें भी पिकनिक स्पॉट पर तैनात की जाएगी। जहां नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।