पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही से बचें:एक्टिव केस में रतलाम चौथा तो मौत में 9वां फिर भी टीका लगवाने में प्रदेश में 47वां

रतलाम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • नगर निगम ने बर्खास्तगी की सख्ती की तो 70 फीसदी से ज्यादा ने लगवा लिए टीके अब कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगना शुरू
  • पुलिसकर्मियों ने सबसे ज्यादा लगवाई वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी लापरवाही दिख रही है। एक्टिव केस के मामले में प्रदेश के टॉप-5 शहरों में शामिल रतलाम, अब वैक्सीन के मामले में प्रदेश के नीचे के 5 शहरों में शामिल हो गया है। वैक्सीन लगवाने में हम 47वें नंबर पर है। इधर, सोमवार से वैक्सीन के दूसरे डोज लगना भी शुरू हो गए। 76% लोगों ने दूसरा डोज लगवा लिया।

वैक्सीन को लेकर कुछ लोग हिचकिचा रहे हैं। 20 फरवरी तक की स्थिति में रतलाम प्रदेश में 47वें नंबर पर था, 36.5% लोगों ने तो वैक्सीन ही नहीं लगवाई। ये आश्चर्यजनक इसलिए है क्योंकि, रतलाम एक्टिव केस के मामले में प्रदेश में 5वें नंबर पर था लेकिन अब प्रदेश में चौथे नंबर पर आ गया है। इससे साफ है कि कोरोना के केस भले ही कम मिल रहे हैं लेकिन अन्य शहरों के मुकाबले हमारे शहर में बरकरार है।

रेड जोन से सिर्फ दो कदम दूर है रतलाम

इधर, रतलाम शहर अभी रेड जोन से सिर्फ दो कदम ही दूर है। ग्वालियर और दतिया अभी रेड जोन में शामिल है। ग्वालियर 50वें क्रम तो दतिया सबसे आखिरी 51वें क्रम पर है। वहीं, रतलाम 47वां है। रेड जोन से फासला कम है क्योंकि, इंदौर 48 और शिवपुरी 49वां है।

अब तो संभल जाइए... जिले में 82 लोग तोड़ चुके हैं दम

जिले में कोरोना से अब तक 82 लोग दम तोड़ चुके हैं। मौत के मामले में हम प्रदेश के 52 जिलों में 9वें नंबर पर है, जोकि, चिंताजनक है। सिर्फ इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, खरगोन, उज्जेन, दमोह में हमारे शहर से ज्यादा मौत हुई है। ऐसी स्थिति के बाद भी लोग टीका लगवाने से कतरा रहे हैं जो चिंता की बात है।

इधर, नगर निगम की धमकी, टीका नहीं लगवाया तो काम पर नहीं लेंगे

सोमवार को ऐसे कर्मचारियों को भी टीके लगे जो अब तक वैक्सीनेशन से छूट गए थे। नगर निगम के 400 कर्मचारियों को टीके लगने थे, ऐसे में एक दिन पहले अधिकारियों ने चेतावनी दे दी कि जो टीका नहीं लगवाएगा, उसे काम पर नहीं लेंगे। बर्खास्त करने के प्रस्ताव भी मंगवा लिए, असर ये हुआ कि सोमवार को बड़ी संख्या में निगम के कर्मचारी टीका लगवाने के लिए पहुंच गए। 70 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण हो गया।

कल तक सुधर जाएगी रतलाम की रैंकिंग

रतलाम में 73 प्रतिशत तक टीकाकरण हो गया है। हालांकि, डाटा पोर्टल पर अपलोड नहीं हो पा रहा था। सूची जारी होने के बाद रैंकिंग में दो से तीन क्रम का फर्क पड़ेगा। लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे है। अपील है कि वैक्सीन लगवाने में चूक ना करें। -वर्षा कुरील, जिला टीकाकरण अधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें