पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्सीजन की सप्लाई:रतलाम को मिलेंगे 90 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मेडिकल में 100 और अन्य सेंटरों में 225 बेड बढ़ सकते हैं

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम-सब प्रयास करें तो रतलाम में पॉजिटिव दर घट सकती है
  • शहर विधायक ने कहा - सीटी स्कैन मशीन की कमी

रतलाम को जल्द ही 90 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल जाएंगे। साथ ही मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड और अन्य सेंटरों में 225 बेड बढ़ सकते हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले की स्थितियों को लेकर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की, इसमें यह बात सामने आई है। इधर, विधायक चेतन्य काश्यप ने सीटी स्कैन मशीन की कमी की बात कही है।

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति की वीसी के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने कहा कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करवाते हुए सभी के प्रयास व बेहतर उपचार व्यवस्था से रतलाम में पॉजिटिव दर कम हो सकती है। इसके लिए सभी प्रयास करें। ज्यादा प्रयास कर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण दर को कम किया जाए।

इस दौरान एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि रतलाम जिले को 90 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए जा रहे हैं। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज व अन्य संस्थाओं में ऑक्सीजन बेड की संख्या को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 100 ऑक्सीजन बेड जीएमसी और 225 के लगभग बेड अन्य सेंटर पर बढ़ाने के लिए प्रयास जारी है।

जावरा में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
इधर विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा रतलाम मेडिकल कॉलेज में सिटी स्कैन मशीन की कमी है, इस कमी को जल्द दूर करने की जरूरत है। सिटी स्कैन मशीन शुरू होने से मरीजों को सहायता मिलेगी। उन्होंने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की संख्या में भी आवश्यकता अनुसार वृद्धि करने को कहा। विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने बताया जावरा में 90 लाख रुपए की राशि जनसहयोग से एकत्रित की है।

यहां शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी व 60 ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जाएंगे। इस व्यवस्था से होम आइसोलेट मरीजों को भी ऑक्सीजन की रिफिलिंग संभव हो सकेगी। उन्होंने पिपलौदा, बाजना, नामली व अन्य क्षेत्रों में 10-10 कंसंट्रेटर देने का कहा। रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने कहा कि ग्रामीण अंचल में जल्द संक्रमण दर कम होगी।

खबरें और भी हैं...