पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:रतलाम के 2000 में से 1500 सैंपल जांच के लिए अहमदाबाद लैब भेजे

रतलाम7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब रोज दिख रही हैं डरावनी तस्वीर... जब पीपीई किट पहनकर कर रहे अंतिम संस्कार - Dainik Bhaskar
अब रोज दिख रही हैं डरावनी तस्वीर... जब पीपीई किट पहनकर कर रहे अंतिम संस्कार
  • एक ही दिन में रिकॉर्ड 109 पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 763

रतलाम जिले में सैंपल की पेंडेंसी लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को 2 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच होना बाकी थी। सैंपल की जांच की धीमी गति को बढ़ाने के लिए अब सैंपल अन्य लैब में भेजना शुरू कर दिए हैं। अहमदाबाद की लैब में 1500 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं 600 और सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया इससे जांच में तेजी आएगी। सभी सैंपल की जांच आरटी-पीसीआर से की जाएगी। एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. गौरव बोरीवाल ने बताया कि सैंपल लेने की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

कोरोना से बुधवार को फिर दो लोगों ने दम तोड़ा
रतलाम शहर में कोरोना बेलगाम होता जा रहा है। अब स्थितियां बिगड़ने लगी हैं। बुधवार को एक साथ 109 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। ऐसा पहली बार हुआ है, जब शहर में एक ही दिन में 100 से ज्यादा संक्रमित सामने आए हैं। इनमें 4 बच्चे 15 साल से कम उम्र के हैं। सबसे छोटा बच्चा 8 साल का है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 763 पर पहुंच गई है।

इधर, कोरोना से मौत का सिलसिला भी नहीं थम रहा है। बुधवार को 2 और लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इसी के साथ जिले में अब तक 105 मौत हो चुकी है। सिर्फ अप्रैल के 7 दिन में 13 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अब तक सर्वाधिक 95 मरीज मिले थे- बुधवार को मिले नए पॉजिटिव से पहले 5 अप्रैल को 95 और 28 मार्च को 94 संक्रमित सामने आए थे। रिपोर्ट की पेंडेंसी को देखते हुए आगामी दिनों में संक्रमित की संख्या बढ़ने की आशंका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें