पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई व्यवस्था:बंद पड़ी कचरा कलेक्शन गाड़ियाें को देख कमिश्नर बोले-सुधरवाते क्यों नहीं

रतलाम16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ड्राइवर और हेल्पर्स से कहा : ड्रेस कोड में काम करो, हर घर से कचरा उठना चाहिए

सफाई व्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में चल रहे आयुक्त सोमनाथ झारिया मंगलवार सुबह कर्मशाला पहुंचे। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था में लगे ड्राइवर और हेल्पर्स की मीटिंग लेकर चेताया कि ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड में रहें। ऐसा नहीं करने पर वेतन काटने और सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी। परिसर में खड़ी कचरा कलेक्शन गाड़ियों के बारे में पूछने पर पता चला की सभी ने कुछ न कुछ खराबी है।

आयुक्त ने कर्मशाला अधिकारियों से कहा जितनी जल्दी हो सके सभी को सुधरवाओं। मेंटनेंस की फाइल चलाओ, फटाफट मंजूरी दी जाएगी। हमारा शहर 5 स्टार रैंकिंग में हैं। इसके लिए हर घऱ से कचरा उठना चाहिए। वह भी गीला और सूखा अलग-अलग। गीले एवं सूखे कचरे को जवाहर नगर मुक्तिधाम के पास, पोलोग्राउंड, ईश्वर नगर, अमृत सागर तालाब व विरियाखेड़ी के सूखा कचरा पृथक्कीकरण केंद्र ले जाकर डालें। इससे रैग पिकर्स महिलाएं उन्हें अलग-अलग कर कबाड़ी को विक्रय कर सकेंगी।

सीधे काॅम्पेक्टर में ही डालें कचरा
आयुक्त झारिया ने ड्राइवर और हेल्पर्स से कहा कि गीले कचरे को सीधे विनोबा नगर मुक्तिधाम और अमृत सागर तालाब के पास खड़े किए गए काम्पेक्टर में डाले। इससे कलेक्शन गाड़ियों को जुलवानिया ट्रेंचिंग ग्राउंड का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। विरियाखेड़ी सब स्टेशन जाने वाले वाहन सीधे ट्रेंचिंग ग्राउंड में कचरा खाली करें। उपायुक्त विकास सोलंकी, कार्यपालन यंत्री जीके जायसवाल, स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, उपयंत्री ब्रजेश कुशवाह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें