पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अव्यवस्था:रजिस्ट्रार दफ्तर में 15 दिन में चौथी बार डाउन हुआ सर्वर, फिर अटकीं रजिस्ट्रियां

रतलाम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य शासन के राजस्व में सबसे अहम भूमिका निभाने वाला विभाग बदहाल

रजिस्ट्रार विभाग का सर्वर 1 सप्ताह बाद फिर डाउन हो गया। नतीजतन रजिस्ट्री नहीं हुई और लोग परेशान होते रहे। विभाग के मुताबिक एक-दो दिन में सर्वर स्मूथ हो जाएगा। रजिस्ट्री कराने के लिए सुबह बुधवार सुबह 10.30 बजे विभाग में लोगों की भीड़ लग गई। थोड़ी देर बाद सर्वर डाउन हो गया। इसके बाद रजिस्ट्री होना बंद हो गई। गर्मी के चलते लोग विभाग के बाहर आकर बैठ गए। शाम 5 बजे तक इंतजार किया लेकिन सर्वर चालू नहीं हुआ तो लोग वापस घर लौट गए। विभाग का सर्वर आए दिन डाउन रहता है। लोगों को परेशानी झेलना पड़ रही है।

सिस्टम में सुधार किया जा रहा :
जिला पंजीयक प्रभात वाजपेयी ने बताया स्वान के इंटीग्रेटर सिस्टम में सुधार किया जा रहा है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत 4 जिलों का चयन किया है। इसमें इंदौर, छतरपुर, सीहोर और रतलाम शामिल है। शुरुआत में टेक्निकल दिक्कत आ रही है लेकिन जल्द ही सभी काम स्मूथ होंगे।

15 दिन से चल रही है सर्वर की परेशानी

29 एवं 30 सितंबर को भी यही दिक्कत आई थी और 2 दिन तक सर्वर बंद रहने से लोगों को रजिस्ट्री के लिए परेशान होना पड़ा था। 3 अक्टूबर को भी यही समस्या आई थी। इस दिन भी दोपहर बाद ही रजिस्ट्री होना शुरू हो पाई थी। 7 अक्टूबर को भी सर्वर की समस्या से रजिस्ट्री कराने के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...