• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • SP Collector Reached The Village; Police Outposts Will Be Made, Criminals Will Be District Badar, Will Break Illegal Occupation; Home Minister Said No One Can Spread Fear

MP में हिंदुओं के पलायन की चेतावनी से हड़कंप:सुराना में फोर्स के साथ पहुंचे अफसर, गृह मंत्री बोले- किसी में हिम्मत नहीं कि वो गांव को कैराना बना दे

रतलाम/भोपाल5 महीने पहले

रतलाम जिले में हिंदुओं के गांव छोड़कर जाने की चेतावनी से सरकार में हड़कंप मच गया। एसपी-कलेक्टर बुधवार सुबह भारी फोर्स के साथ सुराना गांव पहुंच गए। यहां दोनों धर्म के लोगों से बात की। अफसरों ने चौपाल में कहा कि गांव में पुलिस चौकी बनेगी। जिन लोगों पर तीन अपराध दर्ज हैं, उन्हें जिलाबदर किया जाएगा। एक महीने में सभी अवैध कब्जे तोड़े जाएंगे। इधर, गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है, यहां कोई भी भय का वातावरण नहीं बना सकता है।

मिश्रा ने कहा कि सुराना को कैराना बनाने वाले लोग मध्यप्रदेश में हैं, तो वे जान लें कि यहां भाजपा की सरकार है। किसी में हिम्मत नहीं है कि वह सुराना को कैराना बना दे। कलेक्टर-एसपी तत्काल मौके पर पहुंच गए थे। अस्थाई पुलिस चौकी बना दी गई है। गांव में अतिक्रमण की छोटी-छोटी समस्याएं है, जिसका प्रशासन दोनों समुदाय के लोगों को साथ लेकर समाधान करेंगे। इस पूरे मामले का पटाक्षेप हो चुका है।

ग्रामीणों ने दी थी गांव छोड़ने की चेतावनी

सुराना गांव के हिंदुओं ने मुस्लिमों की प्रताड़ना से तंग आकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट जाकर गांव छोड़ने की चेतावनी दी थी। बुधवार सुबह कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी गौरव तिवारी सहित प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा। गांव में लगी चौपाल में हिंदुओं का गुस्सा पुलिस प्रशासन पर दिखा। सभी ने एक स्वर में पुलिस कार्रवाई नहीं होने से परेशानी बढ़ने की बात कही।

कलेक्टर ने सभी से चर्चा के बाद कहा कि गुंडा कोई भी हो, कितना भी मजबूत दिखाता हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। सुराना के हिंदुओं ने कहा था कि प्रशासन मुस्लिमों से बचाए, वरना तीन दिन में गांव छोड़ देंगे।

गांव में दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत करते कलेक्टर और एसपी।
गांव में दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत करते कलेक्टर और एसपी।

सौहार्द बिगाड़ने वाले की संपत्ति जब्त होगी, जिलाबदर की कार्रवाई भी
एसपी-कलेक्टर ने दोनों समुदाय के लोगों के बीच बैठक की। गांव में शांति बनाए रखने के लिए पांच बिंदु तय किए गए। तय हुआ कि गांव में अस्थायी पुलिस चौकी बनेगी। तीन से ज्यादा केस वाले लोगों को जिलाबदर किया जाएगा। एक महीने के अंदर सभी अवैध कब्जे हटाए जाएंगे। सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई होगी, संपत्ति जब्त करने से लेकर जिलाबदर तक की कार्रवाई होगी। गांव में एक कमेटी बनेगी। कमेटी में दोनों समुदाय से दो-दो लोग और ग्रामीण एसडीएम कृतिका भी शामिल रहेंगी।

कांग्रेस का हिंदुओं को अपमानित करने का एजेंडा: गृहमंत्री
गृहमंत्री ने कहा कि हिंदुओं के खिलाफ बोलने वाले मौलाना तौकीर रजा से समर्थन लेकर कांग्रेस का हिंदुओं को अपमानित करने का हिडन एजेंडा फिर सामने आ गया है। दरअसल, हिंदुओं को अपमानित करना कांग्रेस के डीएनए में है। भगवान राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस और राहुल गांधी हिंदू और हिंदुत्व को बांट चुके हैं।

कांग्रेस को तुष्टिकरण का मोतियाबिंद
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के बहाने अल्‍पसंख्‍यकों को निशाना बनाए जाने के आरोप पर कहा कि कांग्रेस को वास्‍तव में 'तुष्टिकरण का मोतियाबिंद' हो गया है। जो गलत करेगा, वो चाहे किसी भी समाज से हो, कानून अपना काम करेगा।

कमलनाथ का अभियान कांग्रेस को घर बैठा देगा
गृहमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस के 1 फरवरी से शुरू होने वाले घर-घर चलो अभियान को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा- वास्‍तव में कमलनाथ जी का 'घर चलो, घर-घर चलो' अभियान पूरी कांग्रेस को घर बैठाकर ही खत्म होगा। कमलनाथ एकमात्र ऐसे प्रदेश अध्यक्ष हैं, जिनके कार्यकाल में 29 मौजूदा विधायकों ने पार्टी छोड़ दी।

खबरें और भी हैं...