पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Starting Today, 18+ People Will Be Vaccinated, Only 100 People Will Be Vaccinated On The First Day.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिर्फ औपचारिकता:आज से 18+ के लोगों को लगेगी वैक्सीन, पहले दिन सिर्फ 100 लोगों को ही लगेगा टीका

रतलाम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम 4:30 बजे खुला स्लॉट, 5 मिनट में ही हो गई बुकिंग फुल
  • अब अस्पतालों में वैक्सीनेशन बंद, गोशाला रोड स्थित आईएमए हॉल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन वालों को ही लगेंगे टीके, 45+ के लोग जिले के 7 केंद्रों पर पहुंचकर लगवा सकेंगे वैक्सीन

सिर्फ औपचारिकता के लिए आज से जिले में 18+ के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। पहले दिन सिर्फ 100 लोगों को ही टीके लगाए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए मंगलवार को शाम करीब 4.30 बजे स्लाॅट को खोला गया, इसमें 5 मिनट से भी कम समय में 100 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया।

18+ की उम्र के पहले दिन 100 लोगों को वैक्सीन ऊंट के मुंह में जीरा नहीं

बल्कि राई के बराबर है। ऐसा इसलिए क्योंकि, जिले में 7 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगना है। हजारों लोग रजिस्ट्रेशन का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को शाम 4.30 बजे से रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हुई थी, लेकिन, कई लोग समझ पाते, इसके पहले ही सिर्फ 5 मिनट के अंदर सभी बुकिंग हो गई। टीका भी सिर्फ उन लोगों को ही लगाया जाएगा, जिन्होंने बुकिंग करवाई है। पहले दिन आईएमए हॉल में वैक्सीन लगेगी।

को-वैक्सीन टीका लगेगा, बढ़ सकते हैं सत्र लेकिन वैक्सीन 100 को ही लगेगी

इधर, 18+ की उम्र के लोगों को को-वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। 6 मई को भी गोशाला रोड स्थित आईएमए हॉल में टीकाकरण होगा। इसके बाद सत्र बढ़ने की संभावना है, यानी शहर में एक से ज्यादा स्थानों पर टीकाकरण हो सकता है। हालांकि अभी तक की स्थिति में एक जगह पर 100 लोगों को ही वैक्सीन लगना तय है। इधर जिले में को-वैक्सीन की अभी 2 हजार ही वैक्सीन है। वहीं 45+ की उम्र के लोगों के लिए 5400 का स्टाॅक है।

45+ की उम्र के लाेग इन 7 केंद्र पर लगवा सकते हैं टीका, आईडी लेकर साथ जाना होगा

45+ की उम्र के लोगों को 18+ की उम्र से अलग वैक्सीन लगवाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले में टीकाकरण के लिए 7 केंद्र चिह्नित किए हैं। यहां जन्म तारीख दर्शाने वाली आईडी लेकर टीका लगवा सकते हैं। उन्हें कोविशिल्ड की वैक्सीन लगवाई जाएगी। अलकापुरी स्थित कम्युनिटी हॉल, कसारा बाजार स्थित माहेश्‍वरी धर्मशाला, सागोद रोड स्थित जैन काश्यप सभागृह, जावरा में रेडक्रॉस सोसायटी परिसर, आलोट में आंबेडकर भवन, ताल में नीम चौक में वैक्सीनेशन होगा।

वापस लौटना पड़ा : राजेंद्रनगर स्थित आईएमए हाॅल में मंगलवार को कई लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। लेकिन यहां वैक्सीनेशन नहीं होने से लौटना पड़ा। भाजपा नेता मधु शिरोडकर ने बताया यदि किसी केंद्र पर वैक्सीन नहीं लगना है तो एक दिन पहले बताएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें