• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Stone Pelting On Two Sides For Playing DJ In Marriage, Police Force Deployed After Tension In The Village

रतलाम के कोठड़ी में डीजे पर बवाल:शादी में डीजे बजाने पर विवाद , पत्थरबाजी में 4 घायल , गांव में तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

रतलामएक महीने पहले

रतलाम के खारवा कला पुलिस चौकी के कोठड़ी गांव में बीती रात दो पक्षों के बीच विवाद होने से तनाव फैल गया। शादी में प्रोसेशन निकलने के दौरान मंदिर के सामने आपत्तिजनक गाने बजाने और डांस करने की बात को लेकर दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए और पत्थरबाजी शुरू हो गई। पथराव के दौरान 4 लोगो को चोटें आई हैं जिन्हें ताल और आलोट के स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए लाया गया। 1 घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। गांव में माहौल खराब होने की सूचना मिलने पर ताल थाना पुलिस सहित पास के थानों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया । जहाँ अब स्थिति नियत्रण में है। ताल थाना पुलिस ने 7 नामजद और 2 अन्य सहित कुल 9 लोगो पर प्रकरण दर्ज किया है ।पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में आम लोगो से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और किसी भी प्रकार के भड़काऊ मेसेज या अन्य पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करने की अपील की है।

ग्रामीणों से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एक पक्ष द्वारा शादी का प्रोसेशन निकाला जा रहा था । जिसमें मंदिर के सामने डीजे पर आपत्तिजनक गाने बजाने और फूहड़ डांस करने की बात पर विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमे 4 लोगों को चोटें आई हैं। ग्रामीणों ने बताया की जाकिर मेव के बेटे की शादी पिछले वर्ष लोकडाउन में हो चुकी है । लेकिन वह प्रोसेशन निकाल रहे थे। डीजे में आप्पतिजनक गाने बजने पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई । स्थिति तनावपूर्ण होने पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती गांव में की गई है। जिसके बाद गांव में शांति बनी हुई है।

गाँव पहुंचे कलेक्टर और एसपी

कोठड़ी गाँव में दो पक्षों के बीच विवाद और तनाव की सूचना मिलने पर रात में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे । कलेक्टर और एसपी ने दोनों पक्षों के लोगों से चर्चा की और समझाइश । कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी ने कहा की गाँव में अब स्थिति सामान्य है। दोषी लोगो पर कार्रवाई की गई है।