पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में लगातार बनी हुई है ऑक्सीजन की सप्लाई:सूरत से 16 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति, मेडिकल कॉलेज को 10 टन दी

रतलाम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑक्सीजन सपोर्ट कोरोना मरीजों के लिए रविवार रात 16 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर सूरत से एक और टैंकर आया। इसमें से 10 टन मेडिकल कॉलेज के टैंक में जबकि 6 टन महावीर प्लांट में खाली की गई।

गोपालचंद्र डाड खुद ऑक्सीजन सप्लाई की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। यही वजह है कि शहर में ऑक्सीजन की आपूर्ति बनी हुई है। टैंकर समय पर पहुंच जाए इसके लिए कलेक्टर ने दाहोद बार्डर से टैंकर को कॉलेज तक लाने के लिए पुलिस पार्टी लगा दी है। उधर प्लांट से एक्स्ट्रा सिलेंडर ले जाकर स्टॉक न कर लें।

इधर, ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी तेज

जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में चेतन्य काश्यप फाउंडेशन से लगने वाले पीएसए आधारित प्लांट लगाने की तैयारी तेज हो गई है। अस्पताल का ऑक्सीजन प्लांट 10 मई के आसपास शुरू हो सकता है। यह 30 क्यूबिक मीटर क्षमता वाले प्लांट के लिए ट्रामा सेंटर के पीछे प्लेटफॉर्म बनाकर उस पर टिन शेड बनाया जा रहा है।

हालांकि प्लांट का कम्प्रेशन बनाने के लिए कंपनी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। उधर चेतन्य काश्यप फाउंडेशन से मेडिकल कॉलेज में लगने वाले 57 क्यूबिक मीटर का प्लांट लगाने इंजीनियर मुआयना कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें