पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Teachers Paying Duties As Frontline Workers, Paying Duties On The Cavid Control Room Without Vaccine

कोरोना कंट्रोल रूम:बगैर वैक्सीन के कोविड कंट्रोल रूम पर दे रहे ड्यूटी, फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में ड्यूटी दे रहे शिक्षक

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ई दक्ष केंद्र में बने कंट्रोल रूम में ड्यूटी देते हुए शिक्षक। - Dainik Bhaskar
ई दक्ष केंद्र में बने कंट्रोल रूम में ड्यूटी देते हुए शिक्षक।

जनपद पंचायत के ई दक्ष केंद्र को कोरोना कंट्रोल रूम बना रखा है, लेकिन यहां ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। इस केंद्र के हाल में 30 शिक्षक ड्यूटी दे रहे हैं। इनकी टेबलें भी इतनी पास लगी हुई हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना मुश्किल है।

खास बात तो यह है कि इनमें से कई शिक्षकों को तो वैक्सीन भी नहीं लगी है। बावजूद कोरोना की ड्यूटी संभाल रहे हैं। ऐसे में सरकारी विभाग में संक्रमण का खतरा बना हुआ है। यदि यही स्थिति किसी निजी ऑफिस या किसी आयोजन की होती है व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता तो प्रशासन कब से कार्रवाई कर देता।

नाके पर ड्यूटी दे रहे शिक्षकों को भी नहीं लगी वैक्सीन : जनपद पंचायत स्थित कंट्रोल रूम ही नहीं बल्कि शिक्षकों की ड्यूटी नाकों पर भी लगाई गई है। शहर के आसपास के 7 नाकों पर 42 शिक्षक ड्यूटी दे रहे हैं। इसके बावजूद यहां भी यही स्थिति है। इनमें से कई शिक्षकों को तो अब तक वैक्सीन नहीं लगी है। बावजूद ये शिक्षक ड्यूटी दे रहे हैं। ऐसा नहीं है कि शिक्षा विभाग के अफसरों को इसकी जानकारी नहीं है।

ड्यूटी वालों को टीका लगाएं

मप्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सर्वेश माथुर ने बताया कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसमें भी शिक्षक काम कर रहे हैं और कोरोना ड्यूटी दे रहे हैं। कई शिक्षक तो फ्रंट लाइन वर्कर में ड्यूटी दे रहे हैं। ऐसे में कम से कम जो कोरोना में ड्यूटी दे रहे हैं। उन्हें तो शिक्षा विभाग या जिला प्रशासन कोरोना वैक्सीन लगाए।

खबरें और भी हैं...