पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अगस्त में कोरोना से पांचवीं मौत:लापरवाही में जावरा पहुंच गया संक्रमित शव, दो घंटे बाद जागे

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जावरा में मृत्युदर 4.72 पहुंची

अगस्त में कोरोना की डरावनी तस्वीर सामने आ रही है। रविवार सुबह जावरा में कोरोना से पांचवीं मौत हो गई। इसके साथ ही यहां मृत्यु दर 4.72 पहुंच गई जो जिले में सबसे ज्यादा है। इस बीच िजला स्वास्थ विभाग बड़ी लापरवाही भी उजागर हुई। रविवार सुबह जिस 75 वर्षीय कोरोना पेशेंट की िजला अस्पताल में मौत हो गई, उसका शव सामान्य बताकर जावरा भेज दिया। यहां हाथीखाना दरगाह रोड स्थित घर पर जनाजे की तैयारी हो गई। इस बीच रतलाम से फाेन आया कि मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव है। आनन-फानन में सवास्थ्य टीम एंबुलेंस लेकर पहुंची। जनाजे में से शव को प्लास्टिक कवर किया और ये कहकर वापस रतलाम ले गए कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत जहां मौत होती है, वहीं सुपुर्दे खाक करना होता है। वहां पहुंचने पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। कब्र तक नहीं खुदी थी। दो घंटे परिजन परेशान होते रहे। स्थानीय प्रशासन को शिकायत की। फिर से जिले में फोन घनघनाए और तब कहीं जाकर रतलाम में कोविड प्रोटोकॉल से मृतक को सुपूर्दे खाक किया गया। मृतक के एडवोकेट पुत्र समेत जनाजे की तैयारी के वक्त इकट्‌ठा हुए परिजन समेत15 से अधिक लोगों को क्वारेंटाइन किया है।

फर्स्ट पर्सन:- खुद एडवोकेट बेटे की जुबानी जानिए लापरवाही व संवेदनहीनता की हद, शव लेकर इधर-उधर दौड़ाता रहा प्रशासन
मृतक के एडवोकेट पुत्र ने भास्कर को बताया 6 अगस्त को पिता को कमर दर्द हुआ। सिविल अस्पताल गए तो पल्स व ऑक्सीजन लेवल कम होने पर रतलाम भेजा। हमने कोरोना टेस्ट करवा लीिजए लेकिन डॉक्टरों ने कहा कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने सामान्य ट्रीटमेंट चालू कर दिया। 18 अगस्त को उन्हें ज्यादा घबराहट हुई तो हमने िफर से काेविड टेस्ट की बात कही लेकिन डॉक्टरों ने टेस्ट नहीं किया और उन्हें आइसोलेशन में आईसीयू में भर्ती किया। काफी मशक्कत बाद रात 9.45 बजे कोविड टेस्ट लिया। िफर डॉक्टर चले गए। पिता की तबीयत ज्यादा िबगड़ी और नर्सों से कहा तो उन्होंने हाथ लगाने से मना कर दिया।

ड्यूटी डॉक्टर को नोटिस दिया
स्टाफ को मालूम था लेकिन उन्होंने डॉक्टर को जानकारी नहीं दी होगी। ड्यूटी डॉक्टर रवि दिवेकर को नोटिस दिया है। बिना तस्दीक शव नहीं देना था।
डॉ. आनंद चंदेलकर,
सीएस जिला अस्पताल

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें