पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • The First Dose Of Vaccine Will Be Administered Through Mobile Vaccination Centers In Ratlam City, 10 Mobile Vehicles Will Tour The City For 2 Days.

100% वैक्सीनेशन के लिए अभियान:रतलाम में चलित वैक्सीनेशन केंद्रों के जरिए लगाया जाएगा कोरोना का टीका, 10 चलित वाहन 2 दिनों तक शहर में घूम कर लगाएंगे वैक्सीन

रतलाम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन वाहनों को हरी झंडी - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन वाहनों को हरी झंडी

रतलाम में 100% वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए 10 चलित वाहनों के जरिए पहले डोज के लिए बच गए लोगों को टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए चलित वाहनों को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। गौरतलब है कि बीते दिनों रतलाम में बुजुर्गों और असहाय लोगों के लिए वैक्सीनेशन की घर पहुंच सेवा भी शुरू की गई थी । वहीं पहले डोज के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर अब तक नहीं पहुंचे लोगों को अब मोबाइल वैक्सीनेशन केंद्र के माध्यम से टीका लगाने की तैयारी की गई है। रतलाम शहर में 14 और 15 सितंबर को चलित वैक्सीनेशन केंद्रों के माध्यम से वैक्सीन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

दरअसल वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान रतलाम पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को मोबाइल वैक्सीनेशन केंद्र शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद जिले में मोबाइल वैक्सीनेशन वेन के जरिए टीका लगाने की शुरुआत की गई है। शहर में 14 सितंबर और 15 सितंबर को 10 मोबाइल वाहन भ्रमण करेंगे और नागरिकों को वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। इन वाहनों पर तैनात दलों द्वारा कोवीशील्ड वैक्सीन का प्रथम डोज लगाया जाएगा। शहर में मोबाइल वाहन वैक्सीनेशन केंद्रों पर जाकर टीकाकरण से वंचित रह गए लोग अपने क्षेत्र में ही वैक्सीन का पहला डोज लगवा सकेंगे ।वही बुजुर्ग और शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति भी 1075 नंबर पर कॉल कर वैक्सीनेशन की घर पहुंच सेवा का लाभ ले सकते हैं।

बहरहाल कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने इन चलित वैक्सीनेशन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। जो शहर में भ्रमण कर लोगों को वैक्सीन लगाकर रतलाम को 100% टीकाकरण शहर बनाने में मदद करेंगी।

खबरें और भी हैं...