• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • The Murder Of Raghunathgarh In Ratlam Was Revealed, The Cousin Had Put To Death In A Dispute Over Irrigation

भाई ने की थी हत्या:रतलाम के रघुनाथगढ़ में हुई हत्या का खुलासा, सिंचाई के विवाद में चचेरे भाई ने उतारा था मौत के घाट

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल - Dainik Bhaskar
घटनास्थल

रतलाम के नामली थाना क्षेत्र के रघुनाथगढ़ गांव में खेत पर सिंचाई करने गए युवक की हत्या के मामले का खुलासा हो गया है। मृतक कन्हैया धाकड़ के चचेरे भाई कचरूलाल ने कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या की वजह पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।जहां कुंए से सिंचाई करने को लेकर कन्हैया का उसके काका के लड़के कचरू लाल से विवाद चल रहा था। घटना की रात आरोपी का कचरू लाल कुल्हाड़ी लेकर खेत पर पहुंचा जहां कन्हैया जमीन पर बैठकर मोबाइल देख रहा था। मौका पाकर कचरू ने पीछे से कन्हैया के सिर पर वार किया। कन्हैया के बेहोश होकर जमीन पर गिर जाने के बाद उसने कुल्हाड़ी से उसके चेहरे पर भी वार किए। जिससे कन्या की मौके पर ही मौत हो गई

मृतक कन्हैया
मृतक कन्हैया

यह था मामला

दरअसल शनिवार रात नामली थाना क्षेत्र के रघुनाथगढ़ गांव में कन्हैया लाल धाकड़ नाम के युवक का रक्तरंजीत शव खेत पर पड़ा हुआ मिला था। मृतक रात में सिंचाई करने के लिए खेत पर गया हुआ था। जहां रविवार सुबह उसका मिला था। मृतक कन्हैया के सिर और चेहरे पर धारदार हथियार से चोट के निशान बने हुए थे । जिससे यह आशंका व्यक्त की गई थी कि युवक की हत्या की गई है। कन्हैया खेती और मजदूरी का कार्य करता था। लेकिन किसी प्रकार के विवाद और हत्या किए जाने के कारण की जानकारी पुलिस को नहीं मिली थी।

हत्या का आरोपी कचरुलाल
हत्या का आरोपी कचरुलाल

हत्या के इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को मृतक के चचेरे भाई कचरू लाल धाकड़ पर शक हुआ। कचरू लाल से पूछताछ के दौरान वह जांच अधिकारियों को भी गुमराह करता रहा। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ की जाने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में उपयोग की गई कुल्हाड़ी भी पुलिस ने जप्त की है। पुलिस के अनुसार हत्या की मुख्य वजह कुएं से पानी की सिंचाई को लेकर दोनों परिवारों के बीच चल रहा विवाद बताया जा रहा है। सिंचाई को लेकर हुए विवाद की रंजिश में कचरू लाल ने कन्हैया को मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया। कन्हैया रात को खेत पर सिंचाई करने जाता था। शनिवार रात भी कन्हैया खेत पर सिंचाई करने गया था जहां वह जमीन पर बैठकर मोबाइल देख रहा था। जहां कचरू लाल ने मौका पाकर पीछे से उस पर हमला कर दिया और कुल्हाड़ी से वार कर कन्या की हत्या कर दी।

खबरें और भी हैं...