पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • The Price Continues To Rise Steadily, The Price Reached 6700 Rupees Per Quintal, The Arrival Increased From One And A Half Thousand To 2200 Quintals.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोना बना सोयाबीन:भाव में तेजी लगातार जारी, 6700 रुपए प्रति क्विंटल पर पहुंचा भाव, डेढ़ हजार से बढ़कर 2200 क्विंटल हुई आवक

रतलाम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को महू रोड स्थित अनाज मंडी में सोयाबीन 6700 रुपए प्रति क्विंटल बिकी। पहली बार इस भाव पर सोयाबीन बिकी है। जबकि एक दिन पहले इसके भाव 6,547 रुपए प्रति क्विंटल थे। इधर भाव बढ़ने के साथ ही आवक भी बढ़ गई है। मंगलवार को जहां डेढ़ हजार क्विंटल की आवक थी। वहीं बुधवार को 2200 क्विंटल की आवक रही। मंडी के प्रमुख व्यापारी विमल जैन ने बताया विदेशों में भाव तेज होने और उत्पादन कम होने के सपोर्ट से भाव में तेजी है। इससे मंडियों में भाव में तेजी बनी हुई है।

समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने में किसानों को परेशान ना होना पड़े इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया

जिले के 67 केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जा रही है। खरीदी में किसानों को परेशानी ना हो इसके लिए जिला स्तर पर गेहूं उपार्जन कंट्रोल रूम स्थापित किया है। इसे मप्र स्टेट सिविल सप्लाइज कॉर्पोरेशन के कार्यालय स्टेशन रोड रतलाम पर स्थापित किया है। नियंत्रण कक्ष का प्रभारी पवन भारद्वाज को बनाया है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी ने बताया कि उक्त नियंत्रण कक्ष पर किसान कॉल कर समस्या बता सकते हैं। कक्ष प्रभारी उपार्जन कार्य में आने वाली कठिनाइयों, समस्याओं, शिकायतों के लिए एक पंजी का संधारण करेंगे तथा प्राप्त शिकायतों, समस्याओं से संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों को तत्काल अवगत कराएंगे। यदि किसी किसान को कोई परेशानी है तो वो कंट्रोल रूम के लैंडलाइन नंबर 07412 - 221290 पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कॉल कर सकता है। जब तक गेहूं की खरीदी चलेगी। तब तक यह कंट्रोल रूम स्थापित रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें