पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • The Staff Of The Corporation Will Work For 24 Hours, A Call Center Will Also Be Made For The Complaint Of Water Supply.

पानी की परेशानी होगी दूर:निगम का अमला 24 घंटे करेगा काम, जलप्रदाय की शिकायत के लिए कॉल सेंटर भी बनेगा

रतलाम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलग-अलग क्षेत्रों में रोज हो रही पानी की परेशानी, नयागांव, राजगढ़, इंद्रलोक नगर, महेश नगर में 5 घंटे देरी से हुआ जलप्रदाय

लोगों की सबसे बड़ी जरूरत पानी की परेशानी जल्द दूर होने की उम्मीद जागी है। शहर में शनिवार को पेयजल व्यवस्था गड़बड़ा गई। पटरी पार के कई इलाकों में 5 घंटे देरी से जलप्रदाय हुआ तो वहीं नेहरू स्टेडियम टंकी शाम तक नहीं भर सकी, इससे आसपास के क्षेत्रों में पानी की परेशानी रही। जल वितरण की अनियमितता को देख कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम भी नाराज हुए हैं। अब नगर निगम का अमला 24 घंटे काम करेगा, इसके साथ ही लोगों की शिकायत के लिए कॉल सेंटर भी बनाया जाएगा।

पानी की सप्लाई में परेशानी का सामना लोगों को आए दिन करना पड़ता है। लोगों का यह गुस्सा सोशल मीडिया पर दिखता है। दो दिन पहले पीएंडटी कॉलोनी के लोग पानी की परेशानी से सड़क पर आ गए थे। वहीं मंगलवार को भी ऐसी ही स्थिति बनती नजर आ रही थी। नयागांव, राजगढ़, इंद्रलोक नगर, महेश नगर, गणेश नगर, टैगोर कॉलोनी, जवाहर नगर सहित आसपास के इलाकों में सुबह 6 बजे जलप्रदाय होना था लेकिन पानी नहीं मिला। इसकी शिकायतें भी होने लगीं। नतीजतन सुबह 11 बजे लोगों को पानी मिल सका। वहीं नेहरू स्टेडियम टंकी को सुबह ही भर जाना था लेकिन शाम तक नहीं भर सकी। इसका असर भी जलप्रदाय पर हुआ है।

कलेक्टर ने जताई नाराजगी... चेतावनी देकर कहा कि अब जलप्रदाय में सुधार नहीं हुआ तो अधिकारियों पर करेंगे सीधी कार्रवाई

लगातार गड़बड़ा रही जलप्रदाय की व्यवस्था से कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम मंगलवार को खासे नाराज नजर आए। सख्त लहजे में उन्होंने चेतावनी दी है कि जलप्रदाय व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अब नगर निगम का अमला 24 घंटे काम करेगा। जलप्रदाय की शिकायत, समस्या की जानकारी आैर निराकरण के लिए कॉल सेंटर भी बनाया जाएगा। निगम के अमले को रेग्युलर मॉनिटरिंग करना होगी कि किस टंकी में पानी भराया है और किस में नहीं। पानी नहीं पहुंचने का कारण क्या है।

दो उपयंत्री को वैक्सीनेशन की ड्यूटी से हटाया ताकि जलप्रदाय प्रभावित ना हो : इधर, नगर निगम के दो उपयंत्री भैयालाल चौधरी और सुहास पांडे वैक्सीनेशन की ड्यूटी में अटैच थे। उन्हें भी वैक्सीनेशन से हटा दिया है ताकि जलप्रदाय में किसी तरह का असर ना हो। कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा है कि यह अंतिम बैठक है, अब व्यवस्था नहीं सुधरी तो कार्रवाई होगी।

14 जून से 18 जुलाई के बीच 18 बार बिजली गुल, अब नए सिरे से बनेगा प्लान, दो दिन में पूरा करना होगा मेंटेनेंस

लगातार जलापूर्ति के लिए बिजली भी जरूरी है। यह परेशानी ना बने इसलिए अब 4 दिन में कंपनी को मेंटेनेंस पूरा करना होगा। 14 जून से 18 जुलाई के बीच 18 बार बिजली गुल होने की परेशानी आई है। बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री ने कलेक्टर को बताया कि धोलावड़ तक लगातार बिजली के लिए 2 वैक्यूम ब्रेकर सर्किट बदले जाना है। अभी मोरवानी में वैक्यूम ब्रेकर सर्किट पुराने होने के कारण बिजली गुल होने की परेशानी हो रही है। अब नए सर्किट खरीदे जाएंगे, इसकी अनुमति मिल गई है।

जल्द व्यवस्था में सुधार होगा

पानी की परेशानी के मामले लगातार सामने आ रहे थे। सभी अधिकारियों से चर्चा हुई है। जल्द ही इस व्यवस्था में सुधार दिखेगा। शहरवासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। -कुमार पुरुषोत्तम, कलेक्टर, रतलाम

खबरें और भी हैं...